logo-image

सुषमा स्वराज ने कहा, लीबिया में आईएस के चंगुल से भारतीय डॉक्टर को छुड़ाया गया, लाया जा रहा है भारत

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि लीबिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के चंगुल में फंसे आंध्र प्रदेश के एलुरु के डॉक्टर को मुक्त करा लिया गया है।

Updated on: 22 Feb 2017, 05:05 PM

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि लीबिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के चंगुल में फंसे आंध्र प्रदेश के एलुरु के डॉक्टर को मुक्त करा लिया गया है। उन्हें भारत लाया जा रहा है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया, 'हमने लीबिया में डॉ. राममूर्ति कोसनाम को बचा लिया है। उन्हें गोली लगी है। हम जल्द ही उन्हें भारत ला रहे हैं। इसके साथ ही हमने अगवा किए गए सभी छह भारतीयों को बचा लिया है। मैं लीबिया में हमारे दूतावास द्वारा किए गए अच्छे कार्य की सराहना करती हूं।'

डॉ. राममूर्ति सिर्ते में लब्न-ए-सीना अस्पताल में चिकित्सक के रूप में काम कर रहे थे। पिछले साल आठ सितंबर को आईएस के आतंकवादियों के एक समूह ने अस्पताल में धावा बोलकर राममूर्ति, ओडिशा के इंजीनियर समल प्रवेश रंजन और फिलीपींस की सात नर्सो को उनके आवासीय क्वार्टर से अगवा कर लिया था।

विधानसभा चुनाव 2017 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

भारत ने सितंबर, 2016 में लंबी वार्ता के बाद देश के दो नागरिकों को आईएस के संदिग्ध आतंकवादियों के चंगुल से मुक्त कराया था।

और पढ़ें: ललित मोदी और विजय माल्या को भारत लाने के लिए ED जारी कर सकती है लेटर रोगेटरी