News Nation Logo

आप ने सांसद की मौत पर राज्यसभा में दिया शून्यकाल का नोटिस

पूर्व कांग्रेस नेता डेलकर (58) 7 बार लोकसभा सांसद रहे. वे 1989 से 2009 तक सांसद रहे और फिर 2019 में सांसद बने. उनकी मौत को लेकर कांग्रेस ने भी आत्महत्या की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Mar 2021, 08:09:29 PM
AAP MP Sanjay Singh gave notice of zero-hour in Rajya Sabha

आप ने सांसद की मौत पर राज्यसभा में दिया शून्यकाल का नोटिस (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (AAP) (आप) ने दादरा और नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर (MP Mohan Delkar ) की कथित तौर पर आत्महत्या करने के मामले में राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है. यह नोटिस आप के सांसद संजय सिंह (AAP Leader Sanjay Singh) ने दिया है. संजय सिंह ने कहां की देश के उच्च सदन के एक सदस्य को प्रशासन एवं एजेंसियों की प्रताड़ना के कारण आत्महत्या करनी पड़ी यह उत्पीड़न की पराकाष्ठा है और इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. सिंह ने कहा कि पीड़ित परिजनों की भावनाओं को जाने बिना वह किसी केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग नहीं करते हैं लेकिन चाहते हैं कि हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की निगरानी में यह जांच आगे बढे़, ताकि दोषियों को इसकी सजा मिल सके. 

यह भी पढ़ें : महिला दिवस से पहले तेलंगाना सरकार का महिला कर्मचारियों को खुशखबरी

दादरा और नगर हवेली के सांसद मोहन एस. डेलकर (MP Mohan Delkar ) को 22 मई की सुबह मुंबई के एक होटल के कमरे में लटका पाया गया था. भारतीय नवशक्ति पार्टी के नेता डेलकर की मौत का प्राथमिक कारण फांसी लगाना बताया गया और इसे आत्महत्या कहा गया. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला था.

यह भी पढ़ें :उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी ने भाजपा से बनाई दूरी, बढ़ी सियासी सरगर्मी

पूर्व कांग्रेस नेता डेलकर (58) 7 बार लोकसभा सांसद रहे. वे 1989 से 2009 तक सांसद रहे और फिर 2019 में सांसद बने. उनकी मौत को लेकर कांग्रेस ने भी आत्महत्या की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें : कोविड-19 का सबसे खराब दौर खत्म होता नजर आ रहा : उपराष्ट्रपति नायडू

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि डेलकर ने पिछले साल लोकसभा में बोलने के अलावा एक विस्तृत वीडियो भी जारी किया था, जिसमें उन्होंने भाजपा द्वारा किए जा रहे टॉरचर का खुलासा किया था.

यह भी पढ़ें : संसदीय रणनीति पर सोनिया गांधी ने ली बैठक, कृषि कानूनों पर हुई चर्चा

उन्होंने कहा, "उन्होंने वीडियो में कुछ भाजपा नेताओं के नाम भी लिए थे. अपने सुसाइट नोट में भी उन्होंने गुजरात के पूर्व गृह मंत्री प्रफुल्ल पटेल समेत कई भाजपा पदाधिकारियों का नाम लिया था. "

 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 08:05:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.