News Nation Logo

महिला दिवस से पहले तेलंगाना सरकार का महिला कर्मचारियों को खुशखबरी

राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन और मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा, सदियों से हमारी विरासत, संस्कृति और परंपराएं महिलाओं का सम्मान करती आ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Mar 2021, 08:01:06 PM
chandrashekhar cm telangana

चंद्रशेखर राव (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

तेलंगाना सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी महिला कर्मचारियों को खुशखबरी दी है. तेलंगाना सरकार ने 8 मार्च को राज्य की महिला कर्मचारियों को छुट्टी देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के आदेश पर उनके मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने रविवार को 8 मार्च को राज्य की सभी महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को मनाने के लिए आकस्मिक छुट्टी देने का निर्देश दिया है. राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन और मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा, सदियों से हमारी विरासत, संस्कृति और परंपराएं महिलाओं का सम्मान करती आ रही है. देवी शक्ति के रूप में उनकी पूजा होती है.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सोमवार को दिल्ली महिला आयोग सम्मान समारोह का आयोजन करेगा. इस समारोह में दिल्ली और देश के ऐसे लोगों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने महिलाओं के हितों के लिए काम किए हैं और देश का नाम रौशन किया है. दिल्ली महिला आयोग के अनुसार, इस अवसर पर रक्षा, खेल जगत, सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोगों एवं आम लोगों को सम्मानित किया जाएगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहेंगे.

नेशनल जियोग्राफिक पर रात 9 बजे प्रसारित होगी मूवी
नेशनल जियोग्राफिक इंडिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को रात 9 बजे वूमेन ऑफ ऑनर सीरीज के तहत 'वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी' का प्रीमियर करेगा. नेशनल जियोग्राफिक इंडिया ऐसा ब्रांड है, जिसकी शक्तिशाली, गहन और विश्वसनीय ढंग से कहानी बयां करने की 130 से अधिक सालों की समृद्ध विरासत रही है. 44 मिनट की इस विशेष सीरीज में चेन्नई में ऑफीसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में दो महिला कैडेट्स की दिलचस्प कहानी का वृत्तांत पेश किया गया है. समाज की रुढ़िवादी परंपराओं को तोड़ने के उद्देश्य के साथ बनी इस फिल्म में यह दर्शाया गया है कि किस प्रकार सशक्त महिलाएं थल सेना अधिकारी बनने के लिए मानसिक, शारीरिक और हथियार ट्रेनिंग, ड्रिल, युक्ति, मानसिक विकास और लीडरशिप ट्रेनिंग के माध्यम से खुद में बदलाव लाती हैं और आगे बढ़ती हैं.

थल सेना अध्यक्ष जनरल एम. एम. नरवणे ने की तारीफ
इस फिल्म में भारतीय थल सेना अध्यक्ष जनरल एम. एम. नरवणे ने कहा, 90 के दशक के शुरूआती वर्षो में हमने महिलाओं को थल सेना में प्रवेश देना शुरू किया. पहले इस बात को लेकर कुछ आशंकाएं थी कि क्या वे काम का बोझ और सेवा की मांग को संभाल पाएंगी. आज मैं बेहद गर्व के साथ यह कह सकता हूं कि उन्होंने खुद को योग्य साबित किया है और उन्होंने उनको दिए गए सभी कामों को बखूबी अंजाम दिया है. 'वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी' का प्रीमियर 8 मार्च, 2021 को रात 9 बजे नेशनल जियोग्राफिक चैनल पर होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 08:01:06 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.