logo-image

Manish Sisodia और सत्येंद्र जैन की जगह मंत्रिमंडल में शामिल होंगे ये नेता, सौरभ भारद्वाज ने बताया 

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia ) और सत्येंद्र जैन ( Satyendar Jain ) ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है

Updated on: 28 Feb 2023, 09:59 PM

New Delhi:

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia ) और सत्येंद्र जैन ( Satyendar Jain ) ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. अब दोनों नेताओं के स्थान पर मंत्रिमंडल में दूसरे नेताओं को जगह दी जाएगी. इसको लेकर अटकलों ने भी जोर पकड़ लिया है. वहीं, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस विषय को लेकर आज मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने कहा कि जल्द ही दो नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करा लिया जाएगा.

दिल्ली में मंत्रिमंडल का आकार काफी छोटा

आप प्रवक्ता ने आगे कहा कि दिल्ली में मंत्रिमंडल का आकार काफी छोटा है. जिसमें मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के पार ज्यादातर महत्वपूर्ण विभाग थे. क्योंकि सरकारी काम कभी नहीं रुकता, इसलिए जल्द ही दो नए मंत्रियों को नियुक्त कर दिया जाएगा. सौरभ भारद्वाज ने इस दौर बिना नाम लिए भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विकास पथ पर काम करने वाली राज्य सरकारों को टारगेट किया जा रहा है. इसको दुर्भाग्य के अलावा और क्या कहा जा सकता है कि जमीन पर काम करने वाले नेताओं को झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है. 

दिल्ली के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने राज्य मंत्रिमंडल में अपने पदों से इस्तीफा दिया

मनीष सिसोदिया दिल्ली की आबकारी नीति मामले में जांच एजेंसियों के निशाने पर

आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया दिल्ली की आबकारी नीति मामले में जांच एजेंसियों के निशाने पर हैं. उन पर 10 हजार करोड़ के घोटाले के आरोप लगे हैं. शराब नीति मामले में उनको सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया और गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद कोर्ट ने उनको 4 मार्च तक के लिए सीबीआई की रिमांड में भेज दिया है. हालांकि मनीष सिसोदिया की ओर से सुप्रीम कोर्ट में गिरफ्तारी और सीबीआई की कार्यशैली के विरोध में याचिका दायर भी की गई थी, लेकिन सर्वोच्च न्यायालय ने सुनवाई से इनकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया को हाई कोर्ट जाने को कहा है. इसके साथ ही मनीष सिसोदिया की सीबीआई रिमांड अभी बनी रहेगी.