logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पंजाब में जीत के बाद AAP ने पूरे देश के लिए तैयार की यह खास रणनीति

पंजाब की जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने देशभर में संगठन विस्तार की कवायद तेज कर दी है. पंजाब के बाद पार्टी का अगला टारगेट गुजरात और हिमाचल प्रदेश है.  दरअसल, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में वर्ष के आखिर तक चुनाव होने की संभावना है.

Updated on: 21 Mar 2022, 03:34 PM

highlights

  • पूरे देश में पार्टी को मजबूत करने की कोशिशें हुई तेज
  • 9 राज्यों में पार्टी ने की राज्य प्रभारियों की नियुक्ति
  • 'चाणक्य' संदीप  को मिली गुजरात की जिम्मेदारी

नई दिल्ली:

पंजाब की जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने देशभर में संगठन विस्तार की कवायद तेज कर दी है. पंजाब के बाद पार्टी का अगला टारगेट गुजरात और हिमाचल प्रदेश है.  दरअसल, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में वर्ष के आखिर तक चुनाव होने की संभावना है. लिहाजा, पार्टी ने गुजरात में संगठन विस्तार की कवायद अभी से तेज कर दी है. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी खुद को कांग्रेस के विकल्प के तौर पर देख रही है. लिहाजा, कांग्रेस शासित या फिर कांग्रेस के विपक्ष की भूमिका वाले राज्यों में आप सक्रिय होती दिख रही है. आम आदमी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर 9 राज्यों के संगठन को मजबूत करने के लिए राज्य प्रभारी और चुनाव प्रभारियों की सूची जारी की है. इन नेताओं पर संगठन का विस्तार करने के साथ ही पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी होगी.


ये भी पढ़ेंः हिजाब के लिए परीक्षा छोड़ने वाली छात्राओं को नहीं मिलेगा दूसरा मौका , साल बचाने के लिए करना होगा ये काम

पंजाब के चाणक्य माने जा रहे IIT दिल्ली के प्रो. डॉ. संदीप पाठक को राज्य सभा उम्मीदवार बनाए जाने के साथ ही आम आदमी पार्टी संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें पंजाब में शानदार जीत दिलाने के बाद गुजरात का इंचार्ज बनाया गया है.

1. गुजरात - चुनाव इंचार्ज AAP के दिल्ली से विधायक  गुलाब सिंह होंगे. राज्यसभा उम्मीदवार संदीप पाठक  को गुजरात का इंचार्ज बनाया गया है.

2. हिमाचल - चुनाव इंचार्ज मंत्री सत्येंद्र जैन बनाए गए हैं. जबकि दुर्गेश पाठक  को प्रभारी नियुक्त किया गया है.

3. पंजाब  - जरनैल सिंह को प्रभारी बनाया गया है, जबकि  संदीप पाठक  को सह  प्रभारी नियुक्त किया किया गया है.

4. असम -   पार्टी के पुराने नेता राजेश  शर्मा को प्रभारी बनाया गया है.

5. छत्तीसगढ़ - मंत्री  गोपाल राय बने चुनाव  इंचार्ज और दिल्ली के बुराड़ी से विधायक  संजीव झा को प्रभारी  बनाया गया है.

6. हरियाणा - सौरभ भारद्वाज चुनाव  प्रभारी बनाए  गए हैं. वही, राज्य सभा  सांसद  सुशील गुप्ता को प्रभारी बनाया गया है.

7. राजस्थान -दिल्ली विधायक  विनय  मिश्रा को चुनाव  प्रभारी  बनाया गया है.

8. तेलंगाना -दिल्ली विधायक सोमनाथ भारती को चुनाव प्रभारी  की जिम्मेदारी दी गई है.

9. केरला -ए राजा को  पार्टी ने केरल के प्रभारी की ज़िम्मेदारी सौंपी है.

दरअसल, आम आदमी पार्टी अब देश की बाकी राज्यों में भी चुनाव लड़ने का फैसला किया. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने देश भर में संगठन विस्तार करने के मकसद से संगठन में बड़े बदलाव किए है. पार्टी ने अनुभवी नेताओं को पार्टी को पूरे देश में स्थापित करने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. बताया जा रहा है कि जल्दी ही आम आदमी पार्टी अन्य राज्यों में भी संगठन विस्तार को लेकर नेताओं की जिम्मेदारी वाली लिस्ट जारी करेगी.