logo-image
लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव से लेकर राजस्थान में PM मोदी की रैलियों तक, रविवार को इन खबरों पर रहेगी खास नजर

Today News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इनदिनों लोकसभा चुनाव के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. आज यानी रविवार को पीएम मोदी राजस्थान में दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

Updated on: 21 Apr 2024, 07:46 AM

नई दिल्ली:

Today News: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में अब बस पांच दिन शेष हैं, ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. पहले चरण में जहां 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हुआ तो वहीं दूसरे चरण में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 89 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इनमें उत्तर प्रदेश की आठ सीटे भी शामिल हैं. पहले चरण में भी यूपी की सिर्फ 8 लोकसभा सीटों के लिए ही वोट डाले गए थे. दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी भी पूरी तैयारी के साथ उतर आई है. बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. पीएम मोदी ने रविवार को जहां महाराष्ट्र और कर्नाटक में चार जनसभाओं को संबोधित किया तो आज पीएम मोदी राजस्थान में दो रैलियों को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: सूर्यदेव की कृपा से इन राशियों को होगा भाग्योदय, जानें आज का राशिफल 

आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी विशेष नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे. जहां वह जालौर और बांसवाड़ा में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे और बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. बता दें कि दूसरे चरण के लिए मतदान 26 अप्रैल को होना है. इस चरण में राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए भी वोट डाले जाएंगे. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 11 साल बाद राजस्थान के बांसवाड़ा में किसी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की इस रैली में भारी संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद की जा रही है.

2. उधर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कांग्रेस भी जोरशोर से चुनाव प्रचार कर रही है. इसी के मद्देनजर रविवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मध्य प्रदेश में चुनावी जनसभा करने पहुंचेंगे. वह सतना में एक रैली को संबोधित करेंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी का 14 दिनों में दूसरा मध्य प्रदेश का दौरा है.

ये भी पढ़ें: DC vs SRH : दिल्ली के घर पर हैदराबाद का धमाका, 67 रन से मैच जीतकर लगाया विनिंग चौका

3. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच शाम 3.30 बजे शुरू होगा. ये मैच कैलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. यह इस सीजन का 36 वां मैच होगा.

4. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला जाएगा. यह मैच शाम 7.30 बजे मोहाली के महाराजा यादविन्द्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा. ये मैच इस सीजन का 37 वां मैच होगा.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज राजस्थान में करेंगे चुनावी रैली, जालौर और बांसवाड़ा में करेंगे विजय शंखनाद सभा को संबोधित