logo-image
लोकसभा चुनाव

PM मोदी आज राजस्थान में करेंगे चुनावी रैली, जालौर और बांसवाड़ा में करेंगे विजय शंखनाद सभा को संबोधित

PM Modi Rally in Rajasthan: पीएम मोदी आज (रविवार) को राजस्थान में होंगे. जहां वह दूसरे चरण के चुनाव के लिए दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी की पहली जनसभा जालौर में होगी, जबकि दूसरी रैली बांसवाड़ा में आयोजित की जाएगी.

Updated on: 21 Apr 2024, 06:59 AM

highlights

  • दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में उतरे पीएम मोदी
  • पीएम मोदी की आज राजस्थान में जनसभा
  • जालौर और बांसवाड़ा में रैली करेंगे प्रधानमंत्री

 

नई दिल्ली:

PM Modi Rally in Rajasthan: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी के मद्देनजर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बीजेपी नेतृत्व राजस्थान पर भी विशेष फोकस कर रहा है. इसीलिए राज्य में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहा है. पहले चरण के चुनाव के दौरान भी पीएम मोदी ने राजस्थान में पांच अलग-अलग स्थानों पर चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. इसके साथ ही एक रोड शो भी किया था. अब दूसरे चरण का चुनाव नजदीक है तो पीएम मोदी एक बार फिर से राजस्थान की कमान संभाल रहे हैं और ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: सूर्यदेव की कृपा से इन राशियों को होगा भाग्योदय, जानें आज का राशिफल 

दोपहर पौने दो बजे पीएम मोदी की रैली

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार दोपहर करीब पौने दो बजे राजस्थान के जालौर जिले के भीनमाल में विजय शंखनाद सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह बीजेपी प्रत्याशी लुम्बाराम चौधरी के लिए जनसमर्थन जुटाएंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब सवा चार बजे बांसवाड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से बीजेपी ने महेंद्रजीत सिंह मालवीय को चुनावी मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें: UP: मुरादाबाद के भाजपा उम्मीदवार सर्वेश सिंह का निधन, शुक्रवार को किया था मतदान 

बीजेपी ने आदिवासी क्षेत्र में खेला दांव

बता दें कि राजस्थान का बांसवाड़ा आदिवासी बाहुल्य इलाका है. इस लोकसभा सीट के लिए बीजेपी ने इस बार बड़ा दांव खेला है. इस सीट से बीजेपी ने महेंद्रजीत सिंह मालवीय को चुनाव मैदान में उतारा है. मालवीय पिछले 30 साल से कांग्रेस में थे और गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने बागीदौरा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता था लेकिन इसके कुछ महीने बाद ही वे बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी में शामिल होते ही उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और अब बीजेपी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी बना दिया.

ये भी पढ़ें: DC vs SRH : दिल्ली के घर पर हैदराबाद का धमाका, 67 रन से मैच जीतकर लगाया विनिंग चौका

बांसवाडा में आसान नहीं बीजेपी की जीत?

बीजेपी ने भले ही आदिवासी बाहुल्य सीट जीतने के लिए महेंद्रजीत सिंह मालवीय को अपना प्रत्याशी बनाया है, लेकिन भारत आदिवासी पार्टी (बीएपी) यहां बड़ा खेल कर सकती है. दरअसल, इस सीट पर कांग्रेस ने अरविंद डामोर को प्रत्याशी बनाया था लेकिन नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस ने बीएपी के साथ गठबंधन कर लिया. हालांकि अरविंद डामोर ने नामांकन वापस नहीं लिया. उधर कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने बीएपी के प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान करने के साथ ही अरविंद डामोर को कांग्रेस से बाहर कर दिया. इस आदिवासी बाहुल्य सीट पर बीएपी को मजबूत बताया जा रहा है. राजनैतिक विश्लेषकों की मानें तो बीएपी के सामने बीजेपी की जीत आसान नहीं है.