logo-image
लोकसभा चुनाव

UP: मुरादाबाद के भाजपा उम्मीदवार सर्वेश सिंह का निधन, शुक्रवार को किया था मतदान 

मुरादाबाद में भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार का निधन हो गया. इस बात की सूचना भाजपा मीडिया जिला प्रभारी ने दी है। 19 अप्रैल को मुरादाबाद में पहले चरण की वोटिंग हुई थी. 

Updated on: 21 Apr 2024, 06:47 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भाजपा की प्रत्याशी कुंवर सिंह का शनिवार को देहांत हो गया. भारतीय जनता पार्टी की ओर से उन्हें लोकसभा 2024 के चुनाव का टिकट दिया गया था. इसकी पुष्टि भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी संजय ढाका ने की है. सोशल मीडिया पर सर्वेश सिंह के निधन की सूचना दी गई है. आपको बता दें कि शुक्रवार को ही मुरादाबाद में लोकसभा चुनावों के लिए मतदान हुआ था.  कुंवर सर्वेश का जन्म 23 दिसंबर 1952 को हुआ था. उनका पैतृक गांव ठाकुरद्वारा का रतुपुरा में है. सर्वेश सिंह को राजनीति विरासत में मिली थी. उनके पिता राजा रामपाल सिंह कांग्रेसी थे.

4 बार विधायक रह चुके हैं

वे ठाकुरद्वारा से 4 बार विधायक रह चुके हैं. इसके साथ एक बार अमरोहा से सांसद भी रहे. इसी विरासत को लेकर कुंवर सर्वेश भी चले. उनके पुत्र कुंवर सुशांत सिंह बिजनौर जिले की बड़ापुर विधानसभा से मौजूद विधायक हैं. ठाकुरद्वारा से कुंवर सर्वेश सिंह 1991 से लेकर 2007 तक पांच बार विधायक रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ईरान ने इजरायल का उड़ाया मजाक, ड्रोन हमले में इस्तेमाल हथियारों को ‘बच्चों के खिलौने’ जैसा बताया 

2014 में सांसद चुने जा चुके हैं 

प्रदेश में अपने कद्दावर छवि के लिए जाने जाने वाले कुंवर सर्वेश सिंह भाजपा से 2014 में मुरादाबाद सीट से चुनाव लड़े थे. इस दौरान उन्होंने शानदार जीत दर्ज की थी. वे सांसद बने. इसके बाद 2019 में भी पार्टी ने उन पर भरोसा जताया था. इस बार उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा. भाजपा ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है और उन्हें उम्मीदवार बनाया था.

ये भी पढ़ें: Pankaj Tripathi Sister: पंकज त्रिपाठी के जीजा की एक्सीडेंट में मौत, बहन की हालत गंभीर

एक दिन पहने मतदान 

आपको बता दें कि मुरादाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा ने इस बार भी कद्दावर नेता कुंवर सर्वेश सिंह पर भरोसा जताया था. दूसरी ओर यानी इंडिया गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी की महिला नेता रुचि वीरा के बीच कांटे की टक्कर थी. मुरादाबाद में कुल मतदाता 20.56 लाख हैं. शुक्रवार को पहले चरण की वोटिंग के दौरान 62.6 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया. चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने के एक दिन बाद ये दुखद खबर सामने आई.