logo-image
लोकसभा चुनाव

PM मोदी के गृह राज्य गुजरात दौरे से लेकर IPL मुकाबले तक, आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

Today News: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात पहुंचेंगे. जहां वह बनासकांठा और साबरकांठा में भव्य जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

Updated on: 01 May 2024, 07:09 AM

नई दिल्ली:

Today News: प्रचंड गर्मी के बीच देश में लोकसभा चुनाव का जोर-शोर से चल रहा है. दो चरण का मतदान पूरा हो चुका है और अब तीसरे चरण की वोटिंग के लिए सभी राजनीतिक दल जमकर रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हर दिन कई-कई रैलियां कर बीजेपी और एनडीए प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य गुजरात में होंगे. जहां वह दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली बनासकांठा तो दूसरी जनसभा साबरकांठा में होगी. वहीं दूसरी ओर गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो के मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री की मुश्किल बढ़ सकती हैं. इस मामले में आज उनसे पूछताछ हो सकती है. वहीं इंडियन प्रीमियर लीट में आज चेन्नई और पंजाब के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: अप्रैल के तापमान ने तोड़े भारत के कई हिस्सों में गर्मी के रिकॉर्ड: IMD

ये रहेंगी आज की मुख्य खबरें

1. लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमकर रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं. इसी बीच आज वह अपने गृह राज्य गुजरात जाएंगे. जहां शाम चार बजे बनासकांठा में बीजेपी की विजय विश्वास सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम पौने छह बजे प्रधानमंत्री मोदी साबरकांठा में भी विजय विश्वास सभा में अपना संबोधन देंगे.

2. गृह मंत्री अमित शाह के फेक वायरल वीडियो को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. बीजेपी और गृह मंत्रालय की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है. आज तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी से पूछताछ होगी.

3. उधर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाले में आज रांची की पीएमएलओ कोर्ट में सुनवाई होनी है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: सिंह राशि वालों का आज भाग्य देगा साथ, जानें आज का राशिफल

4. वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज अयोध्या जाएंगीं. जहां वह पहली बार भगवान राम के भव्य राममंदिर में रामलला के दर्शन करेंगी.

5. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. यह मैच चेन्नई के चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम से राज बब्बर तो कांगड़ा से आनंद शर्मा होंगे उम्मीदवार, कांग्रेस की नई लिस्ट में इन दिग्गजों के नाम