logo-image

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास युवक चबा रहा था तंबाकू, दो निहंग सिखों ने कर दी हत्या

एक प्रेंस कॉन्फ्रेंस में पुलिस कमिश्ननर अरुण पाल सिंह ने कहा, मृतक की पहचान हरमनजीत सिंह के रूप में हुई है और अमृतसर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

Updated on: 08 Sep 2022, 08:42 PM

चंडीगढ़:

अमृतसर (Amritsar) में दो निहंग सिख (Nihang sikh) लोगों ने एक युवक की कथित तौर पर हत्या कर दी. अपराध बुधवार को हरमंदिर साहिब के पास एक बाजार इलाके में किया गया और घटना के दृश्यों को आसपास के कैमरों में कैद कर लिया गया है. सूत्रों ने बताया कि एक व्यक्ति सड़क से गुजर रहा था तभी दो निहंग सिखों ने उस पर तलवारों से हमला कर दिया. मारे गए पीड़ित के परिवार के अनुसार, व्यक्ति जलियांवाला बाग के पास सड़क पार कर रहा था, जब दोनों लोगों ने उस पर हमला किया. घटना के बाद दोनों निहंग सिख अपराध स्थल से भाग गया. उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति की हत्या तब की गई जब उन्होंने कथित तौर पर उसके सीने में एक खंजर छुरा घोंप दिया और उसे खून से लथपथ छोड़ दिया. यह पूरी वारदात पास के सीसीटीवी में कैद हो गई है. 

ये भी पढ़ें : 'खेला होबे': ममता ने 2024 का बजाया बिगुल, कहा-नीतीश और हेमंत सोरेन के साथ लड़ेंगे चुनाव 

एक प्रेंस कॉन्फ्रेंस में पुलिस कमिश्ननर अरुण पाल सिंह ने कहा, मृतक की पहचान हरमनजीत सिंह के रूप में हुई है और अमृतसर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. अधिकारी ने बताया कि यह घटना श्री हरमंदिर साहिब के पास हुई, जहां दो निहंग सिखों की ओर से एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई. पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पीड़ित शराब पी रहा था और उसने अपने हाथ में नशीला पदार्थ खाना शुरू कर दिया. निहंग सिख लोगों ने उसे नशीला पदार्थ खाने से रोका, लेकिन बात बढ़ गई और दोनों में झगड़ा हो गया. अमृतसर पुलिस ने आगे कहा कि अपराध के बाकी आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा.

पुलिस ने कहा कि यह कृत्य शर्मनाक है क्योंकि मौके पर मौजूद छह से सात लोगों के सामने इस क्रूर घटना को अंजाम दिया गया. उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर किसी भी राहगीर या लोगों ने थाने को फोन नहीं किया और न ही पुलिस को घटना की सूचना दी. पुलिस ने कहा कि हरमनजीत सिंह का शव रात भर जमीन पर पड़ा रहा और सुबह ही बरामद किया गया. अमृतसर के पुलिस आयुक्त ने कहा कि जनता के भी एक इंसान के रूप में समाज के प्रति कुछ कर्तव्य हैं. उन्होंने जनता से अपील की कि अगर ऐसी कोई घटना सामने आती है तो नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचित करें या 112 पर एम्बुलेंस डायल करें.