logo-image

संसद के गेट पर ही भिड़ गए कांग्रेस सांसद और हरसिमरत कौर बादल, देखें Video

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और रवनीत कौर आपस में उलझ पड़े. हालांकि कांग्रेस और अकाली दल दोनों ही तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग का समर्थन कर रहे हैं. लेकिन संसद के बाहर इस तरह की घटना चौंकाने वाली थी. 

Updated on: 04 Aug 2021, 12:29 PM

highlights

हरसिमरत कौर बादल और कांग्रेस नेता के बीच तीखी नोकझोंक 
संसद के बाहर किसानों के मुद्दों को लेकर दोनों उलझे
रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा- किसानों को लेकर ड्रामा करना बंद करें

नई दिल्ली :

बुधवार यानी आज संसद के बाहर अलग ही नजारा देखने को मिला. संसद के अंदर किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्षी दल हंगामा करने में लगे हुए थे. वहीं संसद के बाहर दो अलग-अलग दल लेकिन विरोध का मुद्दा एक...फिर भी उलझ पड़े. जी बात कांग्रेस और शिरोमणी अकाली दल की हो रही है. दोनों पार्टियां अलग-अलग हैं लेकिन किसानों के मुद्दे पर दोनों साथ. लेकिन दोनों के बीच आज भिड़त हो गई.  किसनों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह कौर और शिरोमणी अकाली दल के सांसद आपस में भिड़ गए. दोनों के बीच तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई. पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और रवनीत कौर आपस में उलझ पड़े. हालांकि कांग्रेस और अकाली दल दोनों ही तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग का समर्थन कर रहे हैं. लेकिन संसद के बाहर इस तरह की घटना चौंकाने वाली थी. 

संसद के गेट पर रवनीत सिंह ने हरसिमरत कौर को कहा कि वो किसानों के मुद्दों पर ड्रामा न करें, क्योंकि जब बिल आया था तब कौर केंद्रीय मंत्री थी. आपने बिल पास होने के बाद इस्तीफा दिया, आपने बिल को पास क्यों होने दिया. इस पर हरसिमरत ने भी पलटवार किया. 

हरसिमरत कौर ने कहा कि मैं मंत्री नहीं थी. हरसिमरत ने कहा कि हमने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही उन्होंने रवनीत सिंह से कहा कि आपके भागने की वजह से ऐसा हुआ था. हरसिमरत बादल ने कहा कि राहुल गांधी ने संसद छोड़ दी और कांग्रेस के वॉकआउट की वजह से बिल पास हुए.

संसद के अंदर किसानों और पेगासस मुद्दे को लेकर हंगामा हो रहा है तो बाहर भी विपक्षी पार्टियां विरोध प्रदर्शन कर रही है. किसानों के मुद्दे को लेकर संसद के बाहर अकाली दल बुधवार को प्रदर्शन कर रही है. इसका नेतृत्व हरसिमरत कौर बादल कर रही हैं. इस दौरान रवनीत सिंह बिट्टू और बादल के उलझने का मामला सामने आया. 

से भी पढ़ें:गैंगरेप के बाद हत्या मामला: बच्ची के परिवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

 बता दें कि शिरोमणि अकाली दल पहले मोदी सरकार में शामिल थी. हरसिमरत कौर मंत्री थी. बाद में नए कृषि कानूनों पर मतभेद होने से हरसिमरत कौर ने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद अकाली दल भी एनडीए से बाहर हो गई. अब शिरोमणि अकाली दल तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रही है. वो खुद को किसानों के साथ बता रही है.