logo-image

छत्तीसगढ़ : धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचलते हुए निकल गई तेज रफ्तार कार, 1 की मौत (लीड-1)

छत्तीसगढ़ : धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचलते हुए निकल गई तेज रफ्तार कार, 1 की मौत (लीड-1)

Updated on: 15 Oct 2021, 10:20 PM

जशपुर (छत्तीसगढ़):

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव इलाके में शुक्रवार को एक तेज रफ्तार कार ने दुर्गा प्रतिमा को विसर्जित करने जा रहे लोगों को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने हालांकि कहा कि इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है और 15 से अधिक गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं जशपुर के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने अब तक केवल एक मौत और कई लोगों के घायल होने की पुष्टि की है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि ड्राइवर ने जानबूझकर रायगढ़ रोड पर भीड़ को निशाना बनाया और घटना का वीडियो भी एक वायरल हो गया है।

विसर्जन जुलूस दोपहर करीब 1.30 बजे पत्थलगांव से निकला था और उसी समय एक सूमो 100-120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी चली आई और उसने लोगों को कुचल दिया। कार की टक्कर इतनी जोरदार थी कि जब यह लोगों से टकराई तो इसने उन्हें किसी फुटबॉल की तरह दूर फेंक दिया। हादसे में कई लोग तेज रफ्तार कार की चपेट में आए, जिसमें एक युवक भी शामिल था, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मृतक की पहचान 21 वर्षीय गौरव अग्रवाल के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को बताया कि लापरवाह चालक को लोगों ने पकड़ लिया और बुरी तरह पीटा। गाड़ी में भारी मात्रा में गांजा भी मिला है, जिसे आक्रोशित लोगों ने आग के हवाले कर दिया।

हालांकि, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार में दो लोग सवार थे - 21 वर्षीय राधेश्याम विश्वकर्मा और शिशुपाल शाहू। दोनों मध्य प्रदेश से हैं, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया, जिन्होंने मारे गए युवक के शव के साथ गुमला-कटनी हाईवे को जाम कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थिति गंभीर है, क्योंकि आसपास के इलाकों से अधिक से अधिक लोग वहां जमा हो गए हैं।

उन्होंने कहा, किसी तरह, हम स्थिति को नियंत्रित करने में कामयाब रहे। लेकिन लोग अभी भी मौके पर हैं। वरिष्ठ अधिकारी भी वहां पहुंच गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.