logo-image

श्रीनगर एनकाउंटर में लश्कर के टॉप कमांडर अबरार समेत 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर जिले के परिमपोरा इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर अबरार मार गिराया है.

Updated on: 29 Jun 2021, 08:13 AM

highlights

  • जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में मुठभेड़ खत्म
  • सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर किया
  • लश्कर का टॉप कमांडर अबरार भी मारा गया

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर जिले के परिमपोरा इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर अबरार मार गिराया है. साथ में एक और आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है. मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल बरामद हुई है. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है. इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों दो अधिकारी और एक जवान भी घायल हुए हैं. फिलहाल एनकाउंटर खत्म हो गया है और सुरक्षाबल तलाशी अभियान में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें : जम्मू में वायुसेना स्टेशन पहुंची राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की टीम

दरअसल, शीर्ष कमांडर अबरार को गिरफ्तार किया गया था. जिसने पूछताछ के दौरान एक ठिकाने की जिक्र किया था, जहां गोला बारूद रखा था. बाद में सुरक्षाबल आतंकवादी को ठिकाने पर ले गए, लेकिन वहां एक आतंकवादी पहले से मौजूद था. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार की मानें तो लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर अबरार ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसने अपनी एके-47 राइफल एक घर में रखी थी.जब पार्टी हथियार बरामद करने के लिए घर में प्रवेश कर रही थी, तो घर के अंदर छिपे उसके एक सहयोगी ने पार्टी पर गोली चला दी.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ श्रीनगर के परिमपोरा इलाके के मल्हूरा में सोमवार देर शाम शुरू हुई. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ के दौरान किसी स्थानीय नागरिक को नुकसान न हो, इसके लिए सुरक्षाबलों ने सावधानी के साथ पूरे इलाके को खाली कर दिया था. लोगों को वहां से निकाल सुरक्षित जगह पर भेज दिया था.

यह भी पढ़ें : भारत के गलत नक्शे को लेकर ट्विटर इंडिया MD पर मुकदमा, J&K और लद्दाख को दिखाया था देश से बाहर

कई घंटों तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार दिया. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी और लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर अबरार ढेर हो गए हैं. मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोलाबारूद बरामद हुए हैं. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि गोलीबारी में घर के अंदर से गोली चलाने वाला विदेशी आतंकवादी निष्प्रभावी हो गया और अबरार भी मारा गया. मौके से दो एके-47 रायफल बरामद हुई है. आतंकवादी अबरार सुरक्षा बलों और नागरिकों की कई हत्याओं में शामिल था.