News Nation Logo
Banner

जम्मू में वायुसेना स्टेशन पहुंची राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की टीम

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर विस्फोट मामले की जांच के लिए एनएसपी की टीम सोमवार को घटनास्थल पहुंच गई है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 28 Jun 2021, 09:37:40 PM
NSG

NSG (Photo Credit: ANI)

highlights

  • जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर विस्फोट मामले की NSG की टीम सोमवार को घटनास्थल पहुंच गई
  • इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए की टीम ने मौके पर जाकर सुराग तलाशे थे
  • जम्मू वायुसेना स्टेशन के टेक्निकल क्षेत्र में रविवार तड़के दो कम तीव्रता वाले विस्फोट हुए

नई दिल्ली:

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर विस्फोट मामले की जांच के लिए NSG की टीम सोमवार को घटनास्थल पहुंच गई है. इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए की टीम ने मौके पर जाकर सुराग तलाशे थे. फिलहाल जांच एजेंसिया धमाके से जुड़ी सभी जानकारियां जुटा रही हैं. इन धमाकों के पीछे पाकिस्तान के नापाक मंसूबे माने जा रहे हैं. आपको बता दें कि बीती रात जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन के जरिए हमला किया गया था. इस घटना में दो जवान जख्मी हो गए थे. आपको बता दें कि जम्मू वायुसेना स्टेशन के टेक्निकल क्षेत्र में रविवार तड़के दो कम तीव्रता वाले विस्फोट हुए. सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि वायु सेना स्टेशन पर बम गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था.

एनआईए की एक टीम रविवार को जम्मू वायु सेना स्टेशन पहुंची

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम रविवार को जम्मू वायु सेना स्टेशन पहुंची. इस दौरान सभी उड़ानें सामान्य रूप से जम्मू हवाई अड्डे से रवाना हुईं, सिवाय दो उड़ानों को छोड़कर, जिन्हें ऑपरेशनल वजहों से रद्द कर दिया गया था. यहां वायुसेना स्टेशन पर हुए दो विस्फोटों के मद्देनजर एनआईए की एक टीम मौके पर पहुंची, जिसमें वायुसेना स्टेशन के कंक्रीट के ढांचे को कुछ नुकसान पहुंचा है. यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वायु सेना स्टेशन पर कम तीव्रता वाले बम को गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था या नहीं. इस बीच, जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) मुकेश सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने त्रिकुटा नगर पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में एक मॉल के पास से एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से 5 किलोग्राम वजनी आईईडी बरामद किया गया है.

2 जनवरी 2016 को आतंकवादी हमला हुआ था

पंजाब के सीमावर्ती इलाकों, मुख्य रूप से पठानकोट एयरबेस में रविवार को जम्मू में वायुसेना स्टेशन पर दो विस्फोट होने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि पठानकोट और गुरदासपुर के सीमावर्ती जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पठानकोट में विशेष रूप से वायुसेना के अड्डे के पास, जहां पंजाब के सीमावर्ती इलाकों, मुख्य रूप से पठानकोट एयरबेस में रविवार को जम्मू में वायुसेना स्टेशन पर दो विस्फोट होने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि पठानकोट और गुरदासपुर के सीमावर्ती जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पठानकोट में विशेष रूप से वायुसेना के अड्डे के पास, जहां 2 जनवरी 2016 को आतंकवादी हमला हुआ था. साथ ही, भारतीय सेना के ममून छावनी के पास भी सुरक्षा बढ़ाई है. साथ ही, भारतीय सेना के ममून छावनी के पास भी सुरक्षा बढ़ाई है.

First Published : 28 Jun 2021, 07:42:48 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.