News Nation Logo

BREAKING

UP मे ISIS संदिग्ध के घर से 9 किलोग्राम विस्फोटक, आत्मघाती जैकेट बरामद

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में गिरफ्तार आईएसआईएस से जुड़े मोहम्मद मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ खान के घर पर तलाशी के दौरान आत्मघाती जैकेट और वेस्ट के अलावा लगभग 8 से 9 किलोग्राम विस्फोटक जब्त किया है.

IANS | Updated on: 24 Aug 2020, 12:21:28 AM
New Project  28

बरामद किया गया बम बनाने का सामान। (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली/बलरामपुर:

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में गिरफ्तार आईएसआईएस से जुड़े मोहम्मद मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ खान के घर पर तलाशी के दौरान आत्मघाती जैकेट और वेस्ट के अलावा लगभग 8 से 9 किलोग्राम विस्फोटक जब्त किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

स्पेशल सेल के डीसीपी पी.एस. कुशवाहा ने कहा, "खान को स्पेशल सेल की टीम उसके घर पर तलाशी अभियान के लिए शनिवार को उसके पैतृक गांव ले गई. 3 पैकेट विस्फोटक के साथ फिट एक जैकेट और 4 पैकेट विस्फोटक के साथ एक अन्य जैकेट जब्त किए गए चीजों में शामिल रहे."

यह भी पढ़ें- अयोध्या: मस्जिद निर्माण के लिए IICF ट्रस्ट ने जारी किया लोगो, जानिए क्या है खासियत

पुलिस के अनुसार, जब्त जैकेट से निकाले गए प्रत्येक पैकेट को पारदर्शी टेप में लपेटा गया था और उसमें विस्फोटक सामग्री और कार्डबोर्ड शीट थीं, जिन पर बॉल बेयरिंग चिपके हुए थे. अधिकारी ने कहा, "8 से 9 किलोग्राम जब्त की गई विस्फोटक सामग्री के साथ 3 किलोग्राम विस्फोटक के साथ फिट एक चमड़े के बेल्ट को भी जब्त किया गया."

विस्फोटक वाले तीन बेलनाकार (सिलिन्ड्रिकल) धातु के बक्से और दो अन्य बेलनाकार बॉक्स हैं, जिनमें बॉल बेयरिंग भी थे, वे भी जब्त किए गए हैं. कुशवाहा ने कहा कि घर से आईएसआईएस का झंडा, दो मोबाइल चार्जर,इलेक्ट्रिक वायर से जुड़ा टेबल क्लॉक, बॉल बेयरिंग, लिथियम बैटरी भी जब्त किए गए.

यह भी पढ़ें- सोनिया गांधी छोड़ सकती हैं कांग्रेस अध्यक्ष का पद, कहा- पार्टी को नया अध्यक्ष चुनना चाहिए

अधिकारी ने कहा कि आईएसआईएस ऑपेरटिव को शुक्रवार रात मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके में गोलीबरी के बाद दो आईईडी के साथ गिरफ्तार किया गया था. आईईडी के साथ दो प्रेशर कुकर फिट थे, चार कारतूस के साथ एक पिस्तौल और एक अपाचे मोटरसाइकिल को भी उसके पास से जब्त किया गया था.

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को खान को आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, जिसके बाद उसे तुरंत तलाशी अभियान के लिए उसे उसके गृहनगर ले जाया गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Aug 2020, 05:51:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Terrorist ISIS UP News