News Nation Logo

पुदुच्चेरी: कांग्रेस ने गंवाया बहुमत, चुनाव से ठीक पहले 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा

पुदुच्चेरी: कांग्रेस ने गंवाया बहुमत, चुनाव से ठीक पहले 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Feb 2021, 01:30:30 PM
पुदुच्चेरी: चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा

4 विधायकों ने दिया इस्तीफा, पुदुच्चेरी में कांग्रेस ने गंवाया बहुमत (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पुदुच्चेरी में कांग्रेस की वी. नारायणसामी सरकार ने गंवाया बहुमत
  • कांग्रेस के 4 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद अल्पमत में आई सरकार
  • विधानसभा चुनाव की तैयारी में बुधवार को पुदुच्चेरी जाने वाले हैं राहुल गांधी

नई दिल्ली:

पुदुच्चेरी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को जबरदस्त झटका लगा है. जी हां, पुदुच्चेरी में कांग्रेस के 4 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. एक साथ 4 विधायकों द्वारा इस्तीफा दिए जाने के साथ ही पुदुच्चेरी में कांग्रेस की सरकार ने बहुमत भी गंवा दिया है. बताते चलें कि कांग्रेस के दो विधायक ए. नमासिव्यम और ई. थीपप्पंजन ने 25 जनवरी को ही इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे. ए. नमासिव्यम और ई. थीपप्पंजन के बाद सोमवार को मल्लादि कृष्ण राव और फिर मंगलवार को जॉन कुमार ने भी इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश बस हादसे में अब तक 38 लोगों की मौत, कई लोग अभी भी लापता

कांग्रेस के सभी 4 विधायकों ने ऐसे समय इस्तीफा दिया है जब पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पुदुच्चेरी विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए बुधवार को पुदुच्चेरी जाने वाले हैं. पुदुच्चेरी विधानसभा में निर्वाचित 30 सदस्यों में से कांग्रेस के 15, डीएमके के 2 और 1 निर्दलीय विधायक था. कांग्रेस के 4 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद पुदुच्चेरी विधानसभा में कांग्रेस के अब सिर्फ 10 विधायक ही रह गए हैं.

ये भी पढ़ें- बुजुर्ग दंपति को नकली कोरोना वैक्सीन लगाकर लूट लिए सारे गहने, नर्स गिरफ्तार

बताते चलें कि कांग्रेस ने पिछले साल ही एन. धनावेलु को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए अयोग्य करार दे दिया था. निर्दलीय विधायक का समर्थन मिलने के बाद कांग्रेस ने पुदुच्चेरी में बहुमत हासिल किया था. लेकिन अब, पुदुच्चेरी की वी. नारायणसामी सरकार अल्पमत में आ गई है. गौरतलब है कि इस साल भारत के कुल 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुदुच्चेरी शामिल हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी जहां एक तरफ देश के कोने-कोने में पहुंचकर टूट चुकी पार्टी को मजबूत करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर विधायकों द्वारा दिए जा रहे इस्तीफे न पार्टी के लिए बड़ा सिरदर्द बने हुए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Feb 2021, 01:30:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो