News Nation Logo

बडगाम में आतंकियों के मददगार गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

पाकिस्तानी शैक्षणिक संस्थानों में एडशिन हासिल करने की आड़ में यह आतंकी सहयोगी बडगाम में आतंकवादियों की भर्ती और आतंक को पुनर्जीवित करने के लिए पाकिस्तान स्थित आतंकी संचालकों से संपर्क स्थापित कर रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 31 Jan 2021, 06:16:32 PM
Terror associates arrested in Budgam

बडगाम में आतंकियों के मददगार गिरफ्तार (Photo Credit: ANI)

बड़गाम:

बडगाम के चेयूडारा बीरवाह में एक घर से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है. यहां से दो ग्रेनेड, एके-47 के 25 कारतूस, चार डेटोनेटर, मोबाइल फोन, पोस्टर और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. साथ ही इस मामले में मोहम्मद यूसुफ डार, अब्दुल मजीद मीर और रियाज अहमद बासमती को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. यह आतंकी सहयोगी नवनिर्वाचित डीडीसी सदस्यों को निशाना बनाने और चुनाव में खलल डालने के उद्देश्य से बडगाम और श्रीनगर जिलों में सक्रिय थे. बतया जा रहा है कि यह सभी पाकिस्तान में हैंडलर शेख, उस्मान, तारिक, हफतुल्लाह के साथ कई और आतंकियों के संपर्क में थे. 

यह भी पढ़ें : बिहार में अपराध चरम पर, पटना में बदमाशों ने रेलवे सब-इंस्पेक्टर को मारी गोली

दरअसल, पाकिस्तानी शैक्षणिक संस्थानों में एडशिन हासिल करने की आड़ में यह आतंकी सहयोगी बडगाम में आतंकवादियों की भर्ती और आतंक को पुनर्जीवित करने के लिए पाकिस्तान स्थित आतंकी संचालकों से संपर्क स्थापित कर रहे थे. साथ ही श्रीनगर जिले में कई ग्रेनेड हमलों में भी शामिल थे. पूछताछ के दौरान बताया कि उनका मकसद पूर्व आतंकवादियों को फिर से संगठित करना, सुरक्षाबलों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को निशाना बनाना था.

यह भी पढ़ें : नेपाल, बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ भी हमारे संबंध खराब: महबूबा मुफ्ती

बता दें कि सूचना के आधार पर बडगाम पुलिस, सेना की 53-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. इससे पहले शनिवार को कश्मीर घाटी में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की नए नाम से तंजीम बनाकर आईईडी हमलों की साजिश का पर्दाफाश हुआ. सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मुस्तफा नाम के नए संगठन के दो आतंकी और उनके चार मददगारों को गिरफ्तार किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Jan 2021, 06:04:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो