News Nation Logo
Banner

दिल्ली हिंसा मामले में 3 और गिरफ्तार, बुराड़ी और लाल किला बवाल में थे शामिल

Delhi violence case: 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 06 Feb 2021, 01:01:34 PM
Farmers Protest

दिल्ली हिंसा मामले में 3 और गिरफ्तार, बुराड़ी बवाल में थे शामिल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

तीन कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ये तीनों आरोपी बुराड़ी और लाल किले पर हुई हिंसा की घटनाओं में शामिल थे. ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम ने इन तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले एसआईटी टीम इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. एसआईटी टीम ने दो दिन पहले ही दिल्ली हिंसा से जुड़े 25 संदिग्धों की तस्वीरें जारी की थी.

यह भी पढ़ेंः 'सिर्फ पंजाब ही नहीं देश भर के किसान हैं कानून के खिलाफ... केंद्र की आंखें हैं बंद'

बताया जाता है कि इन तस्वीरों में दीप सिद्धू भी शामिल है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए हिंसा में शामिल संदिग्धों की तलाश कर रही है. पुलिस ने आम लोगों से भी हिंसा के समय की फुटेज मुहैया कराने की अपील की है. किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी की घेराबंदी कर रखी है. किसानों के आंदोलन पर राजनीतिक भी जमकर हो रही है. विपक्षी दल खुद को किसान हितैषी ठहराने में लगे हैं तो सरकार की ओर से भी इस आंदोलन को जल्द खत्म करने के लिए बातचीत के जरिए समाधान निकालने की कोशिश की जा रही है. 

आम लोगों से वीडियो मुहैया कराने की अपील
दिल्ली पुलिस ने आम लोगों से भी अपील की है कि अगर उनके पास भी हिंसा से जुड़े वीडियो हैं तो वह पुलिस को मुहैया कराएं. इससे पुलिस को प्रदर्शनकारियों की पहचान करने में आसानी होगी. जानकारी के मुताबिक आम लोगों ने पहले ही दिल्ली पुलिस को बड़ी संख्या में हिंसा के दिन के वीडियो मुहैया कराए हैं. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से अब तक 25 उपद्रवियों की पहचान कर ली है.  

यह भी पढ़ेंः किसानों के चक्का जाम से पहले पीएम मोदी की अपील, कृषि मंत्री की स्पीच जरूर सुनें

रिपोर्ट के अनुसार, इन तस्‍वीरों में दीप सिद्धू भी साफ तौर पर दिख रहे हैं. इस मामले दीप अभी तक फरार चल रहे हैं और उन पर इनाम भी घोषित कर दिया गया है. क्राइम ब्रांच से जुड़े सूत्रों की मानें तो लाल किला पर हिंसा की घटना को योजनाबद्ध तरीके और साजिश के तहत अंजाम दिया गया था. तैयार तस्‍वीरों में लोग लाठी-डंडों, फरसा और तलवारों के साथ दिख रहे हैं.  क्राइम ब्रांच और विशेषज्ञों द्वारा तैयार तस्‍वीरों में दिल्‍ली पुलिस के जवान से हथियार छीनने वाला आरोपी भी दिखाई दे रहा है. 

First Published : 06 Feb 2021, 01:01:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.