News Nation Logo

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्‍कर के 2 आतंकी ढेर

लिस और सेना की संयुक्‍त टीम ने श्रीनगर के दानमार इलाके की आलमदार कॉलोनी में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की घेराबंदी की. जवानों ने जब आतंकियों को एक इमारत में घेर लिया तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. सेना ने दो जवानों को ढेर कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 16 Jul 2021, 10:06:18 AM
Encounter

सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्‍कर के 2 आतंकी ढेर (Photo Credit: ANI)

श्रीनगर:

जम्‍मू कश्‍मीर में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. गुरुवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्‍कर के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. विशेष सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की संयुक्‍त टीम ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की घेराबंदी की. पुलिस को कुछ आंतकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस और सेना की संयुक्‍त टीम ने श्रीनगर के दानमार इलाके की आलमदार कॉलोनी में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की घेराबंदी की. जवानों ने जब आतंकियों को एक इमारत में घेर लिया तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. सेना ने दो जवानों को ढेर कर दिया. अभी भी पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. 

इससे पहले 10 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली. कश्मीर जोन पुलिस, अनंतनाग के रानीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है. आपको बता दें कि इससे पहले पुलवामा एनकाउंट में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान पांच आतंकियों को मार गिराया था. हालांकि इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था. मारे गए पांचों आतंकी खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ( Lashkar-e-Taiba ) के बताए जा रहे थे. जम्मू-कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दिनों हंजिन गांव में पांच आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई. आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. गोलीबारी में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसने बाद में दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस आलाकमान ने किया सिद्धू को समन, पटियाला से दिल्ली रवाना

आईजीपी ने बताया था कि एक आतंकवादी के सहयोगी आमिर के माता-पिता को आत्मसमर्पण के लिए बुलाया गया था, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. उन्होंने बताया कि एक पाकिस्तानी आतंकवादी रेहान सहित लश्कर के सभी 5 आतंकी मार गए हैं. जिनकें पास से भारी मात्रा में गोला बारूद, हथियार और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकी श्रीनगर-पुलवामा राष्ट्रीय राजमार्ग पर हमले की योजना बना रहे थे. 

8 जुलाई को मारे गए थे दो आतंकवादी
इससे पहले 8 जुलाई को पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. ये मुठभेड़ ऐसे समय हुईं थी जब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के पांच साल पूरे होने पर गुरुवार को घाटी के कुछ इलाकों में बंद रहा. इसी दिन जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुई मुठभेड़ में भी दो आतंकी मारे गए थे. मारे गए आतंकवादियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के किफायत रमजान सोफी और अल बद्र के इनायत अहमद डार के रूप में हुई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jul 2021, 10:06:18 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Encounter Jammu Kashmir