logo-image

कांग्रेस आलाकमान ने किया सिद्धू को समन, पटियाला से दिल्ली रवाना

पंजाब कांग्रेस में चल रही सियासी लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच कांग्रेस आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को समन किया है. सिद्धू अपने पटियाला के घर से सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

Updated on: 16 Jul 2021, 08:55 AM

highlights

  • नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस आलाकमान के द्वारा समन किया गया 
  • सिद्धू अपने पटियाला के घर से सुबह दिल्ली के लिए हुए रवाना
  • अलाकमान संकट को खत्म करने के फॉर्मूले को अंतिम रूप दे रहा है

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में चल रही सियासी लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच कांग्रेस आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को समन किया है. सिद्धू अपने पटियाला के घर से सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. नाराज सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने अलग बैठक बुला ली, इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपने समर्थकों के साथ मीटिंग की. इसके साथ ही दोनों गुटों में पोस्टर वॉर भी चल रही है. जानकारी के मुताबिक, इस विवाद के बीच नवजोत सिंह सिद्धू फिर दिल्ली आ रहे हैं. पार्टी हाईकमान के द्वारा उन्हें दिल्ली समन किया गया है. 

कांग्रेस अलाकमान पंजाब में संकट को खत्म करने के फॉर्मूले को अंतिम रूप दे रहा है

सूत्र अनुसार, कांग्रेस अलाकमान पंजाब में संकट को खत्म करने के फॉर्मूले को अंतिम रूप दे रहा है. यह संकट जल्द खत्म होने की संभावना है.’’ बैठक के बाद पंजाब प्रभारी रावत ने कहा कि अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री के तौर पर काम करते रहेंगे और उनके इस पद पर रहते हुए कांग्रेस चुनाव में उतरेगी. साथ ही उन्होंने नवजोत सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के फॉर्मूले पर कहा कि मैंने कभी ऐसा नहीं कहा है. मुझसे पूछा गया था कि क्या नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के कांग्रेस के अध्यक्ष होंगे तो मैंने कहा कि इसी तरह का कुछ फैसला होगा.

अमरिंदर सिंह और सिद्धू दोनों ने चंडीगढ़ में अपने समर्थकों के साथ बैठकें की

सूत्रों अनुसार, इस फॉर्मूले पर आलाकमान गंभीरता से विचार कर रहा है कि सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाने की स्थिति में उनके साथ एक दलित और एक हिंदू नेता को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जाए ताकि सियासी संकट को खत्म करने के साथ जातीय एवं क्षेत्रीय समीकरण को भी साधा जा सके. इस बीच, अमरिंदर सिंह और सिद्धू दोनों ने चंडीगढ़ में अपने समर्थकों के साथ बैठकें की.

पंजाब कांग्रेस में खुलकर कलह

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से पंजाब कांग्रेस में खुलकर कलह देखने को मिल रही है. पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इसको सुलझाने के लिए कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में कमेटी गठित की. कमेटी ने अमरिंदर सिंह और सिद्धू से बात कर हाई कमान को रिपोर्ट सौंप दी है. वहीं इसके बाद अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी से और नवजोत सिद्धू ने राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है.