News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

राम मंदिर निर्माण के लिए 11 साल की लड़की ने रामकथा से जुटाए 50 लाख, किया दान

रामायण का पाठ करने वाली लड़की का नाम भाविका माहेश्वरी है. कथा के वक्त उन्हें भगवान राम के अस्तित्व और उनकी महानता के बारे में पता चला, तब उन्होंने महसूस किया कि वह भी अपने तरीके से राम मंदिर बनाने में योगदान देने के लिए राम कथा शुरू किया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 Feb 2021, 03:37:32 PM
11 year old raises Rs 50 lakhs for Ram temple

11 वर्षीय लड़की ने राम मंदिर के लिए 50 लाख रुपये जुटाए (Photo Credit: वीडियो ग्रीव)

सूरत:  

अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के लिए राम मंदिर अयोध्या समर्थ निधि के तहत लोगों से दान लिया जा रहा है. वहीं, गुजरात की सूरत की एक 11 साल की लड़की ने सूरत में 4 रामकथाएं करके करीब 50 लाख रुपये एकत्र किए हैं और निर्माण के लिए राशि दान की हैं. दरअसल, यह छोटी बच्ची ने लॉकडाउन के दौरान स्कूली शिक्षा के साथ-साथ भगवद गीता का पाठ करके राम भक्ति की एक अनोखी मिसाल पेश की हैं. रामायण का पाठ करने वाली लड़की का नाम भाविका माहेश्वरी है.

यह भी पढ़ें : रिंकू शर्मा के परिवार से मिले BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, बोले- मां चाहती हैं हत्यारों को मिले फांसी

कथा के वक्त उन्हें भगवान राम के अस्तित्व और उनकी महानता के बारे में पता चला, तब उन्होंने महसूस किया कि वह भी अपने तरीके से राम मंदिर बनाने में योगदान देने के लिए राम कथा शुरू किया. उन्होंने एक शानदार राम मंदिर बनाने के लिए 50 लाख रुपये की धनराशि जुटाने में कामयाबी हासिल की, जिसे उन्होंने राम मंदिर अयोध्या के समर निधि को दान किया.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के 3 मददगार गिरफ्तार

वहीं, भाविका माहेश्वरी द्वारा सुनाए गए रामकथा को जब लोग सुनाते हैं तो लोग खुद को पूरी तरह से खो देते हैं. देश में पहली बार एक 11 साल की लड़की ने इतनी कम उम्र में रामकथा कर रही हैं और हजारों लोग इसे सुन रहे हैं और इस कथा को सुनने के बाद, वह लोग खुद ही दान भी कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार, भाविका क्लास 6 में पढ़ाई करती हैं. भाविका माहेश्वरी मोबाइल एडिक्शन क्लीनिक और टैलेंट वर्ल्ड की संस्थापक भी हैं.

यह भी पढ़ें : श्रीनगर में आंतकी, ढाबा कर्मचारी पर गोलीबारी

बता दें कि अयोध्‍या में बन रहे राम मंदिर के लिए श्रद्धालु बड़ी संख्‍या में चांदी की ईंटें दान कर रहे हैं. श्रीरामजन्‍मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्‍ट के पास चांदी की ईंटों का अंबार लग गया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 400 किलो चांदी की ईंटें दान में आ चुकी हैं. ट्रस्‍ट ने रामभक्‍तों से अब आगे चांदी की ईंटें न दान करने की अपील की है क्योंकि बैंक लॉकर्स में इसे रखने के लिए जगह नहीं बची है.

ट्रस्‍ट के सदस्‍य डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश से लोग चांदी की ईंटें भेज रहे हैं. अब हमारे पास इतनी ज्‍यादा मात्रा में चांदी की ईंटें हो गई हैं कि उन्‍हें सुरक्षित रखने की समस्‍या सामने आ खड़ी हुई है. इसलिए ट्रस्‍ट ने अब चांदी की ईंट न दान करने की अपील की है. हमारे सभी बैंक लॉकर्स चांदी की ईंटों से भर गए हैं.

First Published : 17 Feb 2021, 10:45:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.