logo-image

द्रमुक पार्टी को उपद्रवी तत्वों से मुक्त कराने के पक्ष में

द्रमुक पार्टी को उपद्रवी तत्वों से मुक्त कराने के पक्ष में

Updated on: 30 Jun 2023, 05:55 PM

चेन्नई:

द्रमुक को पार्टी के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं के कार्यों के कारण कई मुद्दों पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है, पार्टी अध्यक्ष और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने पार्टी को अनियंत्रित तत्वों से मुक्त करने की पहल की है, जिन्होंने पार्टी को बदनाम किया था।

हाल ही के एक मामले में, दक्षिण भारत के चर्च के भीतर सत्ता संघर्ष में द्रमुक के तिरुनेलवेली सांसद एस. ज्ञानथिरावियम ने अपने समर्थकों के साथ हंगामा किया और एक पुजारी के साथ मारपीट की। पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और डीएमके महासचिव एस. दुरई मुरुगन द्वारा सांसद को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

भूमि माफिया, बूटलेगर्स, सिंगल डिजिट लॉटरी माफिया और अपने रिकवरी एजेंट के रूप में फाइनेंसरों के साथ सांठगांठ की शिकायतें मिलने के बाद कई स्थानीय डीएमके कैडरों को पार्टी गतिविधियों से या तो निष्कासित कर दिया गया या निलंबित कर दिया गया।

हाल ही में, द्रमुक के मंच वक्ता शिवाजी कृष्णमूर्ति को अभिनेता से नेता बनीं और राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य खुशबू सुंदर के बारे में गलत बात करने के बाद पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। उन्होंने पहले राज्यपाल आर.एन. पर व्यक्तिगत हमला किया था। रवि अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा है।

द्रमुक की एक महिला पार्षद ने शिकायत की थी कि मदुरै निगम के पूर्व उप महापौर मीसा पांडियन ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। स्टालिन ने तुरंत कार्रवाई की और उन्हें पार्टी गतिविधियों से निलंबित कर दिया।

राज्यसभा सदस्य तिरुचि शिवा की तमिलनाडु के मंत्री के.एन. से लड़ाई नेहरू जनता हैं. लेकिन, हाल ही में नेहरू के समर्थकों ने शिवा के आवास पर तोड़फोड़ की और उनके कुछ समर्थकों को घायल कर दिया।

द्रमुक के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि मुख्यमंत्री ने पार्टी के सभी जिला सचिवों को पार्टी के किसी भी नेता या कैडर के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, जिन्होंने पार्टी द्वारा रखे गए सिद्धांतों के खिलाफ काम किया है। 2024 के लोकसभा चुनाव कुछ ही महीने दूर हैं और द्रमुक ने राज्य की सभी 39 सीटों पर जीत से कम कुछ भी नहीं करने का आह्वान किया है, पार्टी को काली भेड़ों का त्याग करना होगा और अधिक सौहार्दपूर्ण सार्वजनिक चेहरा पेश करना होगा।

प्रशासन चलाने में सराहनीय काम कर रहे मुख्यमंत्री नहीं चाहते कि पार्टी के कार्यकर्ता और निचले स्तर के नेता कम से कम 2024 के लोकसभा चुनाव खत्म होने तक पार्टी का चेहरा खराब करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.