logo-image

एनसीडब्ल्यू ने बिहार के पूर्णिया में गर्भवती महिला की हत्या की निंदा की

एनसीडब्ल्यू ने बिहार के पूर्णिया में गर्भवती महिला की हत्या की निंदा की

Updated on: 05 Aug 2023, 12:30 PM

पटना:

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने बिहार के पूर्णिया में सात महीने की गर्भवती महिला की हत्या पर चिंता व्यक्त की है।

अंगूरी बेगम को दहेज के लिए एक अगस्त को उसके ससुराल वालों ने कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला था। आरोपी अभी फरार हैं।

“सात महीने की गर्भवती महिला को उसके ससुराल वालों ने दहेज के लिए मार डाला। एनसीडब्ल्यू ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, हमने बिहार के डीजीपी से 7 दिनों के भीतर विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

मृतक के भाई मुन्ना आलम ने कहा, मेरी बहन की शादी आठ साल पहले रूपौली थाने के बेला गांव के मिल्लत खान से हुई थी। शादी के कुछ माह बाद ही उसके ससुराल वाले दहेज की मांग करने लगे। वे आए दिन उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। इसे देखते हुए गांव में पंचायत भी हुई। इसके बाद मामला जिला अदालत तक भी पहुंचा और सुलझ गया।

आलम ने कहा, “मंगलवार (1 अगस्त) को, उसके ससुराल वालों ने बताया कि अंगूरी मर गई है। हम तुरंत गांव पहुंचे, लेकिन उन्होंने शव सौंपने से इनकार कर दिया। जब हमने स्थानीय पुलिस को बुलाया, तो वे घर से भाग गए।”

संपर्क करने पर रूपौली थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में शव का पोस्टमाॅर्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया गया है।

आरोपी फरार हैं। उन्हें जल्द ही सलाखों के पीछे डाला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.