logo-image

उडुपी कॉलेज टॉयलेट कैमरा मामला: बीजेपी राज्यपाल से मिल एसआईटी जांच की करेगी मांग

उडुपी कॉलेज टॉयलेट कैमरा मामला: बीजेपी राज्यपाल से मिल एसआईटी जांच की करेगी मांग

Updated on: 03 Aug 2023, 01:30 PM

बेंगलुरु:

उडुपी और दक्षिण कन्नड़ जिलों के भाजपा विधायक उडुपी कॉलेज में हिंदू लड़कियों की टॉयलेट कैमरे की रिकॉर्डिंग के मामले में एसआईटी जांच की मांग के लिए शुक्रवार को कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात करेंगे।

पूर्व मंत्री और बीजेपी एमएलसी कोटा श्रीनिवास पुजारी ने गुरुवार को बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि दोनों जिलों के सभी विधायक और एमएलसी शुक्रवार को राजभवन में दोपहर 12.30 बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

मामले से निपटने के तरीके को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

पुजारी ने कहा, सरकार ने कहा है कि मामले को डीवाईएसपी रैंक के एक अधिकारी द्वारा देखा जा रहा है। लेकिन, सरकार उनसे जो भी कहेगी, उन्हें सुनना होगा। इसलिए, हम चाहते हैं कि मामले की जांच एसआईटी टीम सौंप दिया जाए।

बीजेपी वॉशरूम में हिंदू लड़कियों का वीडियो बनाने के आरोप में तीन मुस्लिम लड़कियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रही है। बीजेपी के नेताओं ने दावा किया है कि यह हिंदू लड़कियों के खिलाफ एक संगठित अपराध है।

कर्नाटक पुलिस पर इस मुद्दे को लेकर आवाज उठाने पर महिला कार्यकर्ता रश्मी सामंत को परेशान करने का भी आरोप है। पैरा-मेडिकल कॉलेज प्रशासन का कहना है कि पीड़िताएं मुस्लिम लड़कियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की इच्छुक नहीं है। पुलिस ने कहा है कि सबूतों की कमी के कारण वे मामले को नहीं उठा सकते।

हालांकि, दबाव में आने के बाद पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य खुशबू सुंदर उस मामले को देखने के लिए उडुपी पहुंची थीं। इससे मामले ने सांप्रदायिक और राजनीतिक मोड़ ले लिया है।

बीजेपी ने राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एसआईटी की मांग को खारिज कर दिया है और कहा है कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच डीवाईएसपी स्तर के अधिकारी द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा, केंद्रीय महिला आयोग के सदस्यों ने दौरा कर जांच की है। कॉलेज के शौचालय में कोई कैमरा नहीं लगा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.