logo-image

पलामूरू रंगारेड्डी लिफ्ट सिंचाई परियोजना को हरी झंडी मिलने पर केसीआर ने जताई खुशी

पलामूरू रंगारेड्डी लिफ्ट सिंचाई परियोजना को हरी झंडी मिलने पर केसीआर ने जताई खुशी

Updated on: 11 Aug 2023, 01:50 PM

हैदराबाद:

पलामूरू रंगारेड्डी लिफ्ट सिंचाई परियोजना को पर्यावरणीय मंजूरी मिलने पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने खुशी जताई है। इससे अब रंगारेड्डी और महबूबनगर जिलों में 12.30 लाख एकड़ भूमि को सिंचाई का पानी मिलेगा।

मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय की विशेषज्ञ मूल्यांकन समिति (ईएसी) से मिली मंजूरी पर खुशी जताते हुए कहा कि इससे दूसरे चरण के कार्यों में तेजी लाने में मदद मिलेगी जो पूर्ववर्ती रंगारेड्डी और महबूबनगर जिलों में 12.30 लाख एकड़ भूमि कोको सिंचाई का पानी देगा।

सीएम ने कहा कि यह तेलंगाना के लिए एक और ऐतिहासिक जीत है कि राज्य सभी बाधाओं के बावजूद मंजूरी हासिल करने में सफल रहा।

मुख्यमंत्री ने इसके लिए सिंचाई विभाग के इंजीनियरिंग अधिकारियों को बधाई दी जिन्होंने पलामूरू लिफ्ट परियोजना के लिए पर्यावरणीय मंजूरी प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्‍होंने कहा कि कृष्णा नदी के पानी से पलामूरू के नागरिकों के पैर धोने का समय आ गया है।

लिफ्ट परियोजना में पहले चरण का काम लगभग पूरा हो गया है और अब अगले चरण पर काम शुरू किया जाएगा।

इस बीच, राज्य मंत्री और बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव ने पूर्ववर्ती महबूबनगर और रंगारेड्डी जिलों के किसानों को बधाई दी है।

उन्होंने ट्वीट किया, माननीय सीएम केसीआर के दृढ़ प्रयास रंग लाए हैं और अब बहुप्रतीक्षित पलामुरू-आरआर लिफ्ट सिंचाई योजना युद्ध स्तर पर पूरी की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.