logo-image

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था का जयजा लिया

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था का जयजा लिया

Updated on: 05 Aug 2023, 09:15 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने शनिवार को पूरे जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस समारोहों से पहले तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

डीजीपी ने जम्मू-कश्मीर में सुचारु और घटना मुक्त स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था तथा तैनाती योजनाओं के बारे में अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

पुलिस ने बयान में कहा कि डीजीपी ने आईडी समारोह के सुचारू संचालन के लिए की जाने वाली सभी व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की और सभी जरूरी व्यवस्थाएं समय पर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

पुलिस ने कहा कि बैठक के दौरान उभरती चुनौतियों और उनके जवाबी उपायों पर विस्तार से चर्चा की गई। डीजीपी ने ओजीडब्ल्यू सहित राष्ट्र विरोधी तत्वों की गतिविधियों के संबंध में विभिन्न डेटाबेस को अपडेट और रिफ्रेशिंग करने पर भी जोर दिया है।

पुलिस के बयान में कहा कि डीजीपी ने आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए मुख्य स्थलों के अलावा अन्य सभी स्थानों पर अतिरिक्त सतर्कता और सावधानियां बरतने का भी निर्देश दिया है।

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, डीजीपी ने कुलगाम में शुक्रवार को मुठभेड़ में सेना के तीन जवानों की शहादत पर भी दुख व्यक्त किया है और दो मिनट का मौन रखा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.