logo-image

हार्दिक ने अपने गेंदबाजी कार्यभार प्रबंधन पर कहा, मैं अभी कछुआ हूं, खरगोश नहीं

हार्दिक ने अपने गेंदबाजी कार्यभार प्रबंधन पर कहा, मैं अभी कछुआ हूं, खरगोश नहीं

Updated on: 30 Jul 2023, 03:25 PM

ब्रिजटाउन (बारबाडोस):

भारत के कार्यवाहक वनडे कप्तान हार्दिक पांड्या ने स्वीकार किया है कि वह वर्तमान में एक गेंदबाज के रूप में खुद को खरगोश से ज्यादा कछुए की तरह मानते हैं, लेकिन वह अपनी गेंदबाजी में सुधार करने के लिए उत्सुक हैं।

पांड्या ने अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आगामी विश्व कप की तैयारी के लिए अपने गेंदबाजी कार्यभार के सन्दर्भ में यह बात कही। हाल के दिनों में चोटों के कारण पांड्या की गेंदबाजी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सीमित हो गई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में उन्होंने तीन ओवर फेंके और 17 रन देकर एक विकेट लेने में सफल रहे। शनिवार को दूसरे वनडे में वह 6.4 ओवर में 38 रन देकर एक भी विकेट नहीं ले सके।

दूसरे वनडे में भारत की छह विकेट की निराशाजनक हार के बाद मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में बोलते हुए, पांड्या ने कहा कि वह अपनी तैयारियों में जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि विश्व कप के दौरान उनके प्रयासों का फल मिलेगा।

उन्होंने कहा, मेरा शरीर ठीक है। मुझे और अधिक ओवर फेंकने होंगे और विश्व कप के लिए अपना कार्यभार बढ़ाना होगा। मैं अभी खरगोश नहीं, बल्कि कछुआ हूं और उम्मीद कर रहा हूं कि विश्व कप आते-आते सब कुछ ठीक हो जाएगा।

एक प्रयोगात्मक कदम के तहत, भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और उनके साथी अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली को दूसरे वनडे के लिए आराम दिया और यह कदम उल्टा पड़ गया और कैरेबियाई टीम ने प्रभावशाली जीत दर्ज की और शनिवार को श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

जैसे ही मंगलवार को तीसरा और अंतिम गेम नजदीक आएगा और सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है, पांड्या ने कहा कि आगामी मैच चुनौती और उत्साह दोनों पेश करेगा।

पांड्या ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो, आप तीसरे मैच में 1-1 से बराबरी पर उतरेंगे क्योंकि यह अधिक चुनौतीपूर्ण और रोमांचक होगा। उनका परीक्षण किया जाएगा, अब जब श्रृंखला 1-1 से बराबर है तो हमारा भी परीक्षण होगा। अगला मैच दर्शकों के साथ-साथ खिलाड़ियों के लिए भी रोमांचक होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.