logo-image

मार्क जुकरबर्ग को लगी चोट, चेहरे पर सूजन और चोट के निशान के साथ शेयर की सेल्फी

मार्क जुकरबर्ग को लगी चोट, चेहरे पर सूजन और चोट के निशान के साथ शेयर की सेल्फी

Updated on: 03 Oct 2023, 07:10 PM

नई दिल्ली:

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर एक सेल्फी पोस्ट की है। जिसमें उनका चेहरा सूजा हुआ है। आंखों के नीचे और नाक पर कई चोट के निशान दिख रहे हैं।

मेटा सीईओ ने उन्हें यह चोट कैसे लगी इसके बारे में बताया है। कॉम्बैट स्पोर्ट्स के लिए ट्रेनिंग करते हुए वे हादसे का शिकार हो गए और उन्हें चोट लग गई।

मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर सेल्फी के साथ कैप्शन में लिखा, स्पारिंग (बॉक्सिंग के दौरान की जाने वाली मूवमेंट) के दौरान सिचुएशन आउट ऑफ कंट्रोल चली गई। लगता है मेरे अवतार को अपडेट करने की जरूरत है!

लंबे समय से मार्क जुकरबर्ग एमएमए और जिउ-जित्सु जैसे फाइट वाले खेलों की ट्रेनिंग ले रहे हैं। एक्स-मालिक एलन मस्क द्वारा पिंजरे की फाइट की चुनौती देने के बाद उन्हें और अधिक एक्टिव देखा गया है।

फाइट की चर्चा शुरू में तब शुरू हुई जब मस्क ने जून में इस खबर के बारे में एक ट्वीट का जवाब दिया कि मेटा एक ट्विटर (अब एक्स) प्रतिस्पर्धा को रिलीजिंग कर रहा है।

उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि पृथ्वी बिना किसी अन्य विकल्प के केवल जुकरबर्ग के अधीन होने का इंतज़ार नहीं कर सकती। कम से कम यह समझदार तो होगा। वहां एक पल के लिए चिंता हुई।

इस पर एक यूजर ने जवाब दिया, बेहतर होगा कि सावधान रहें एलनमस्क, मैंने सुना है कि वह अब जिउ-जित्सु करता है।

मस्क ने जवाब दिया, अगर वह योग्य है तो मैं पिंजरे से मैच के लिए तैयार हूं। फिर, ज़ुकरबर्ग ने टेस्ला सीईओ के ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया, जिसका कैप्शन था मुझे लोकेशन भेजें।

अगस्त में मस्क ने कहा था कि जुकरबर्ग के साथ पिंजरे की फाइट इटली के एक महाकाव्य स्थान पर लाइवस्ट्रीम होगी। मस्क ने एक्स पर पोस्ट किया, मैंने इटली के प्रधानमंत्री और संस्कृति मंत्री से बात की। वे एक महाकाव्य स्थान पर सहमत हुए हैं।

हाल ही में, जुकरबर्ग को कई वर्षों की ट्रेनिंग के बाद उनके कोच प्रोफेसर डेव कैमारिलो द्वारा ब्राजीलियाई जिउ-जित्सु में ब्लू बेल्ट से सम्मानित किया गया। ब्राज़ीलियाई जिउ-जित्सु में पांच प्रकार की बेल्ट हैं, जो सफेद से शुरू होकर नीले, बैंगनी, भूरे और अंत में काले रंग तक जाती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.