logo-image

माँ बनने में असमर्थ महिला ने दिल्ली के अस्पताल से चुराई नवजात बच्ची

माँ बनने में असमर्थ महिला ने दिल्ली के अस्पताल से चुराई नवजात बच्ची

Updated on: 05 Jan 2024, 10:30 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी के एक सरकारी अस्पताल से एक नवजात बच्ची को चुराने के आरोप में 23 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी ने, जो गर्भधारण करने में असमर्थ थी, गैरकानूनी तरीकों से उसकी मातृत्व की इच्छा पूरी करने के लिए मौके का फायदा उठाया।

यह घटना तब सामने आई जब समयपुर बादली की एक 19 वर्षीय महिला ने बुधवार को पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई कि उसकी नवजात बेटी का बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के लेबर वार्ड से एक अज्ञात महिला ने अपहरण कर लिया है।

रोहिणी के पुलिस उपायुक्त गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा कि नई मां ने अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था और इसके तुरंत बाद कथित अपहरण हुआ।

जांच के दौरान पुलिस टीम ने अस्पताल के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण किया। उन्होंने कहा, एक सीसीटीवी फुटेज में एक महिला को नवजात शिशु के साथ बीएसए अस्पताल के प्रसव वार्ड के गलियारे से बाहर निकलते देखा गया था।

पुलिस ने आसपास के संभावित मार्गों के 500 से अधिक सीसीटीवी फुटेज का भी अध्ययन किया।

सिद्धू ने कहा, रोहिणी पश्चिम मेट्रो स्टेशन के एक सीसीटीवी फुटेज में, संबंधित महिला को अपहृत बच्चे के साथ एक लाल ई-रिक्शा में चढ़ते देखा गया था।

ई-रिक्शा के चालक का पता लगाया गया और उससे पूछताछ की गई और उसने पुलिस को बताया कि बुधवार सुबह करीब 7 बजे उसने महिला को, जिसके पास एक बच्चा था, ईएसआई अस्पताल, सेक्टर 15, रोहिणी के मुख्य द्वार के पास छोड़ दिया था।

डीसीपी ने कहा, पता चला कि उसने डीटीसी डिपो, रोहिणी के सामने दो व्यक्तियों से बातचीत की थी। पुलिस टीम ने दोनों व्यक्तियों का पता लगाया और पता चला कि उसने उनके मोबाइल फोन से कॉल किया था।

आखिरकार तकनीकी निगरानी के आधार पर बादली निवासी कथित ममता (बदला हुआ नाम) को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके कब्जे से अपहृत बच्ची को सुरक्षित बरामद कर लिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.