logo-image

संगरूर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 18 हुई, जांच के लिए एसआईटी का गठन

संगरूर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 18 हुई, जांच के लिए एसआईटी का गठन

Updated on: 23 Mar 2024, 01:55 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई। कम से कम 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पंजाब पुलिस ने शनिवार को अपराध के पीछे सांठगांठ का पता लगाने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति के गठन की घोषणा की है।

पुलिस ने इस मामले के संबंध में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। जहरीली शराब त्रासदी के केंद्र से 30 किमी दूर सुनाम ब्लॉक से नई मौतों की सूचना मिली।

कानून एवं व्यवस्था के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गुरिंदर ढिल्लों की अध्यक्षता में चार सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। एसआईटी साजिश की तह तक जाएगी।

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव के हवाले से बयान में कहा गया है कि इसमें शामिल पाए गए किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की गई है। असत्यापित अफवाहों का शिकार न बनें।

विशेष पुलिस महानिदेशक अर्पित शुक्ला ने कहा, घटना के सिलसिले में मुख्य आरोपी हरमनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों में सुखविंदर सिंह, मनप्रीत सिंह और गुरलाल सिंह शामिल हैं।

पुलिस ने 200 लीटर इथेनॉल के अलावा 156 बोतल शराब समेत अन्य सामान बरामद किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.