logo-image

बदायूं हत्याकांड पर भारत को मिला इज़राइल का साथ, कहा- हम समझते हैं कितना दुख होता है

बदायूं हत्याकांड पर भारत को मिला इज़राइल का साथ, कहा- हम समझते हैं कितना दुख होता है

Updated on: 21 Mar 2024, 12:50 PM

नई दिल्ली:

इजराइल ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में दो भाइयों की निर्मम हत्या के बारे में आई जानकारी से वह बहुत दुखी है। इजराइल ने इस घटना को दिल दहला देने वाला बताया है।

13 और छह साल की उम्र के बच्चों की कथित तौर पर एक स्थानीय नाई ने काट कर हत्या कर दी, जब वे मंगलवार शाम को बदायूं की बाबा कॉलोनी में अपने घर की छत पर खेल रहे थे।

भारत में इज़राइल के डिप्टी अंबैसेडर ओहद नकाश कयनार ने गुरुवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, बदायूं में आयुष और अहान की नृशंस हत्या के बारे में सामने आई जानकारी से हम बहुत दुखी हैं।

हमास द्वारा इजरायली बच्चों के खिलाफ किए गए अपराधों पर ओहद नकाश कयनार ने कहा कि वे सभी बच्चों के लिए रोते हैं जैसे वे अपने बच्चों के लिए रोते हैं, चाहे दुनिया में कहीं भी इस तरह की घटना हो।

इजरायली दूतावास के संदेश में कहा गया है, हमने दक्षिणी शहर में असहाय बच्चों के खिलाफ जघन्य अपराध देखे हैं, हम अपने बच्चों की तरह ही सभी बच्चों के लिए रोते हैं।

हत्या के दो घंटे बाद मुख्य आरोपी साजिद को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया था।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, हमास के आतंकवादियों ने 7 अक्टूबर, 2023 को देश पर हमला कर 30 से अधिक इजरायली बच्चों को मार डाला था। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल का कहना है कि पिछले साल अगवा किए गए 130 बंधक अभी भी हमास की कैद में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.