logo-image

वोट किसी भी पार्टी को दें, लेकिन धर्म के नाम पर नहीं : अभिषेक बनर्जी

वोट किसी भी पार्टी को दें, लेकिन धर्म के नाम पर नहीं : अभिषेक बनर्जी

Updated on: 22 Jan 2024, 10:10 PM

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के लोगों से अपील की कि लोकसभा चुनाव में वे चाहे किसी भी राजनीतिक दल को वोट दें, मगर धर्म का नाम पर नहीं, बल्कि काम देखकर।

बनर्जी ने पार्टी द्वारा आयोजित सद्भाव रैली के अंत में कहा, “आप तृणमूल कांग्रेस या सीपीआई (एम) या कांग्रेस या भाजपा के लिए वोट कर सकते हैं, लेकिन धर्म के नाम पर वोट न करें, बल्कि आपकी की गई सेवाओं के नाम पर वोट करें। लोकतंत्र में न तो प्रधानमंत्री, न राष्ट्रपति, न ही मुख्यमंत्री और न ही राज्यपाल सर्वोच्च हैं। लोकतंत्र में केवल लोक यानी आप लोग ही असली ताकत रखते हैं और अंतिम शब्द कहते हैं।

रैली हाजरा क्रॉसिंग से शुरू हुई और पार्क सर्कस सेवन-पॉइंट क्रॉसिंग पर जाकर खत्‍म हुई।

तृणमूल नेता ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों को वोट देने से पहले यह याद रखना चाहिए कि केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत केंद्रीय धन जारी करने से इनकार करने के बाद उन्हें किस तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था।

बनर्जी ने कहा, अगर आप मनरेगा के तहत 100 दिन की रोजगार योजना या गरीबों के लिए आवास योजना जैसे मुद्दों को ध्यान में रखकर वोट करते हैं तो कोई भी नेता, चाहे वह कितना भी बड़ा क्यों न हो, आपके वैध विचारों को रोक नहीं पाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि तृणमूल अपनी राजनीति करते समय हमेशा जन-समर्थक मुद्दों पर विश्‍वास करती है।

अभिषेक ने कहा, “हम कभी भी धर्म पर राजनीति नहीं करते। कुछ लोग कह रहे हैं कि हिंदू ख़तरे में हैं, तो कुछ कह रहे हैं कि मुसलमान ख़तरे में हैं, मगर हम कह रहे हैं कि आज पूरा हिंदुस्तान खतरे में है, क्‍योंकि हमारा लोकतंत्र खतरेे में है, हमारा संविधान खतरेे में है।”

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.