logo-image

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को कार्डियक अरेस्ट आया ! : रिपोर्ट

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को कार्डियक अरेस्ट आया ! : रिपोर्ट

Updated on: 24 Oct 2023, 03:35 PM

मॉस्को:

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को कथित तौर पर कार्डियक अरेस्ट आया है। पुतिन अपने निजी मॉस्को अपार्टमेंट में फर्श पर पड़े पाए गए।

एक्सप्रेस यूके की रिपोर्ट के अनुसार, एक टेलीग्राम चैनल जो क्रेमलिन के एक पूर्व अंदरूनी सूत्र द्वारा चलाया जाता है, उसने घटना की रिपोर्ट करते हुए कहा कि रूसी नेता को गार्डों ने बेडरूम के फर्श पर लेटे हुए पाया, उनकी आंखें घूम रही थी। कथित तौर पर डॉक्टरों को तुरंत बुलाया गया। बाद में डॉक्टरों ने 71 वर्षीय पुतिन के कार्डियक अरेस्ट का पता लगाया।

सूत्र का दावा है कि पुतिन को अपार्टमेंट में बनी एक मेडिकल यूनिट सुविधा में ले जाया गया, जहां उनकी गहन देखभाल की गई। यह असत्यापित रिपोर्ट लंबे समय से छिपी हुई मेडिकल स्थिति की अफवाहों के बीच पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में लगातार अटकलों के बाद आई है।

टेलीग्राम चैनल जनरल एसवीआर, कथित तौर पर एक पूर्व रूसी लेफ्टिनेंट-जनरल द्वारा चलाया जाता है।

उन्होंने एक पोस्ट में कहा किरूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सुरक्षा अधिकारी, जो निवास पर ड्यूटी पर थे, उन्होंने राष्ट्रपति के बेडरूम से शोर और गिरने की आवाजें सुनीं।

दो सुरक्षा अधिकारी तुरंत राष्ट्रपति के बेडरूम में गए और देखा कि पुतिन बिस्तर के बगल में फर्श पर लेटे हुए थे। खाने और पानी के साथ एक मेज उल्टी पड़ी थी।

जनरल एसवीआर नेकहा, पुतिन फर्श पर लेटते हुए और अपनी आंखें घुमा रहे थे और ऐंठ रहे थे। एक्सप्रेस यूके की रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टर बाद में कथित तौर पर पुतिन के पास पहुंचे। उन्होंने पहले ही निर्धारित कर लिया था कि राष्ट्रपति को कार्डियक अरेस्ट हुआ था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.