logo-image
लोकसभा चुनाव

वेंकटेश तारक्कड़ अपग्रेड के पहले मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त

वेंकटेश तारक्कड़ अपग्रेड के पहले मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त

Updated on: 01 Mar 2024, 02:50 PM

नई दिल्ली:

रोनी स्क्रूवाला द्वारा स्थापित अपग्रेड ने शुक्रवार को कहा कि एडटेक यूनिकॉर्न ने वेंकटेश तारक्कड़ को पहला मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त किया है।

तारक्कड़ ने डीलशेयर में वित्त, इन्वेंट्री और रणनीतिक पहल का नेतृत्व किया और 1 मार्च से अपग्रेड में अपना कार्यभार संभाल लिया।

वह मुंबई में अपग्रेड के मुख्यालय से बाहर रहेंगे।

अपग्रेड के सह-संस्थापक और एमडी मयंक कुमार ने एक बयान में कहा, हमने एक मजबूत व्यवसायिक नींव रखी है। अपनी पेशकशों का निर्माण और विस्तार किया है और जैसा कि हम वैश्विक नेतृत्व के लिए प्रयास करते हैं, उनकी परिचालन उत्कृष्टता एक मजबूत क्रेडिट प्रोफ़ाइल, एंड-टू-एंड अनुपालन और पारदर्शी कॉर्पोरेट और वित्तीय सुनिश्चित करेगी।

कंपनी ने अपने बयान में कहा, तारक्कड़ अपग्रेड की घरेलू और वैश्विक वित्तीय रणनीतियों की देखरेख के लिए जिम्मेदार होंगे, जिसमें निवेशक संबंध, व्यापार वित्त, कॉर्पोरेट वित्त, उद्यम और लेखा नियंत्रण, वित्तीय योजना और विश्लेषण, जोखिम प्रबंधन, कर और ट्रेजरी कार्यों जैसे व्यापक क्षेत्र शामिल होंगे।

उन्होंने कंपनियों को अपने वित्तीय संचालन को बनाने और बढ़ाने में मदद की। अनुपालन और शासन ढांचे की स्थापना की और उद्यम संसाधन योजना कार्यान्वयन सहित स्वचालित प्रक्रियाओं, प्रबंधित अधिग्रहण, फंडिंग राउंड का नेतृत्व किया और कंपनी को सार्वजनिक किया।

90 के दशक की शुरुआत में अर्न्स्ट एंड यंग के साथ अपना करियर शुरू करने के बाद तारक्कड़ ने ईकॉम एक्सप्रेस, टीसीएनएस क्लोदिंग, सियाम मैक्रो थाईलैंड, मेट्रो कैश एंड कैरी और कोका-कोला इंडिया जैसे अन्य उल्लेखनीय ब्रांडों में कई अहम पदों की जिम्मेदारी संभाली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.