logo-image

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में युगांडा ने नाइजीरिया को हराया

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में युगांडा ने नाइजीरिया को हराया

Updated on: 15 Dec 2023, 02:30 PM

एंटेबे (युगांडा) 15 दिसंबर:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टी20 महिला विश्व कप अफ्रीकी क्वालीफायर में ग्रुप बी मैच में युगांडा ने नाइजीरिया को छह विकेट से हरा दिया।

एंटेबे क्रिकेट ओवल में खेले गए मैच में नाइजीरिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 63/9 रन बनाए। जवाब में युगांडा ने 15 ओवर में 66/4 रन बनाकर जीत दर्ज की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, युगांडा की कप्तान कॉन्सुलेट अवेको, जिन्हें मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया, ने कहा कि यह एक खास जीत है क्योंकि वे अब ग्रुप में शीर्ष पर हैं और सेमीफाइनल में तंजानिया से भिड़ने के लिए तैयार हैं।

अवेको ने कहा, तंजानिया के खिलाफ हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा क्योंकि वह मैच हमारे लिए बहुत मायने रखता है, क्योंकि हमारा लक्ष्य विश्व कप के लिए क्वालीफिकेशन है।

युगांडा के मुख्य कोच लॉरेंस सेसेमाटिम्बा ने शिन्हुआ को बताया कि वह सेमीफाइनल में पहुंचने पर टीम की जीत की गति से खुश हैं।

इसके अलावा गुरुवार को नामीबिया ने करीबी मुकाबले में रवांडा पर 11 रन से जीत हासिल की। रवांडा ने 20 ओवरों में 91/8 का स्कोर बनाया, लेकिन नामीबिया इतने ही ओवरों में 102/7 का स्कोर बनाने में सफल रहा।

दूसरे सेमीफाइनल में नामीबिया का मुकाबला जिम्बाब्वे से होगा।

शीर्ष दो टीमें अगले साल दुबई में होने वाले वैश्विक क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई करेंगी। महिला टी20 विश्व कप 2024 बांग्लादेश की मेजबानी में खेला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.