logo-image

अपकमिंग सीरियल डोरी में नजर आएंगे सुधा चंद्रन व अमर उपाध्याय

अपकमिंग सीरियल डोरी में नजर आएंगे सुधा चंद्रन व अमर उपाध्याय

Updated on: 13 Oct 2023, 04:30 PM

मुंबई:

एक्ट्रेस सुधा चंद्रन और एक्टर अमर उपाध्याय डोरी नामक सोशल ड्रामा में एक्टिंग करते नजर आएंगे। यह ऐसी लड़कियों की जिंदगियों के बारे में बारीकी से बताता है, जिन्हें उनके परिवारों ने त्याग दिया हैं।

डोरी एक ऐसी कहानी पेश करती है जिसमें मानसिकता को प्रभावित करने और बदलाव लाने की क्षमता है। यह शो छह साल की लड़की डोरी की कहानी है, जो बनारस के बुनकर मोहल्ले में अपने पालन पिता गंगा प्रसाद के साथ रहती है।

गंगा प्रसाद एक समर्पित पिता हैं, जिनका उद्देश्य डोरी को महान आदर्शों के साथ पालना हैं और यह सुनिश्चित करना हैं कि उनकी बेटी किसी भी सुविधाओं से वंचित महसूस न करे।

प्रोमो की शुरुआत डोरी के एक दिल छू लेने वाले सीन से होती है, जो अपने शारीरिक रूप से अक्षम पिता को साड़ी मोड़ने में मदद करती है और पूछती है कि उसे गंगा में किसने छोड़ दिया था। इस पर उसके पिता कहता है कि जिन्होंने भी ऐसा किया वे दुर्भाग्यशाली है।

जहां गंगा प्रसाद बेटी पाकर खुद को भाग्यशाली मानते हैं, वहीं वाराणसी के हथकरघा साम्राज्य की शासक कैलाशी देवी बेटियों को अयोग्य मानती हैं। पितृसत्ता की प्रचारक, कैलाशी देवी का दृष्टिकोण रूढ़िवादी है, जो लैंगिक समानता में विश्वास करने वाली प्रगतिशील लड़की डोरी से अलग है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि इन दो प्रतिस्पर्धी विचारधाराओं का टकराव दर्शकों के लिए क्या मायने रखता है।

शो में सुधा चंद्रन को कैलाशी देवी, अमर उपाध्याय को गंगा प्रसाद और बाल कलाकार माही भानुशाली को युवा डोरी के रूप में दिखाया गया है।

अपने किरदार के बारे में बात करते हुए, सुधा चंद्रन ने कहा, मैं एक पारंपरिक बनारसी महिला कैलाशी देवी ठाकुर की भूमिका निभाती नजर आऊंगी, जो अपने घर में पितृसत्ता का प्रचार करती है और पारिवारिक व्यवसाय चलाती है। दर्शकों ने मेरे सभी शो को बहुत प्यार दिया है और मेरे द्वारा निभाए गए किरदारों का पसंद किया है। मुझे आशा है कि वे डोरी के लिए भी ऐसा ही करेंगे।

अमर उपाध्याय ने साझा किया, मैं डोरी में गंगा प्रसाद की भूमिका निभाने को लेकर रोमांचित हूं। वह एक समर्पित पिता हैं, जो विकलांगता के बावजूद अपनी बेटी को बेहतरीन जीवन देना चाहता हैं। यह एक ऐसी भूमिका है जिसे मैंने पहले कभी नहीं निभाया है और यह मेरे प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर देगी।

उन्होंने कहा, मैं एक ऐसे शो में शामिल होने का अवसर पाकर चैनल का आभारी महसूस करता हूं, जो पिता और बेटी के प्यारे बंधन के माध्यम से लैंगिक असमानता के आसपास महत्वपूर्ण सामाजिक बातचीत को बढ़ावा देगा।

अमर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि शो दर्शकों का दिल जीत लेगा और दर्शक उन्हें एक प्यारे पिता के रूप में अपनाएंगे।

यह शो जल्द ही कलर्स पर प्रसारित होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.