logo-image

शिवसेना-यूबीटी नेता की एफबी लाइव हत्या: मुंबई पुलिस ने जांच शुरू की, दो हिरासत में लिए गए, एक पकड़ा गया

शिवसेना-यूबीटी नेता की एफबी लाइव हत्या: मुंबई पुलिस ने जांच शुरू की, दो हिरासत में लिए गए, एक पकड़ा गया

Updated on: 09 Feb 2024, 10:50 PM

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को यहां संदिग्ध पृष्ठभूमि वाले एक स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता मौरिस नोरोन्हा द्वारा शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक वी. घोसालकर की फेसबुक लाइव पर सनसनीखेज हत्या की व्यापक जांच शुरू की है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अपराध शाखा ने मौरिस के एक निजी अंगरक्षक को गिरफ्तार किया है, और एमएचबी थाने ने उसके दो करीबी सहयोगियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, और सरीना मौरिस नोरोन्हा का प्रारंभिक बयान दर्ज किया गया है।

अमरेंद्र मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य मेहुल पारेख और राहुल साहू उर्फ ​​रावण को मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

अपराध शाखा की दो इकाइयों के साथ-साथ एमएचबी पुलिस की कई टीमें विभिन्न मामले के विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही हैं, और विभिन्न सुरागों का पीछा कर रही हैं।

जांच के अनुसार, मौरिस ने अपने अंगरक्षक मिश्रा को सौंपी गई लाइसेंसी रिवॉल्वर का इस्तेमाल अपने कार्यालय में घोषालकर की हत्या करने और फिर मेजेनाइन फ्लोर पर खुद आत्महत्या करने के लिए किया था।

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मिश्रा को बंदूक का लाइसेंस जारी किया गया था, जो लगभग तीन महीने पहले मौरिस के निजी सुरक्षा गार्ड के रूप में शामिल हुए थे, और उन पर शस्त्र अधिनियम, धारा 29 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो किसी को यह सुनिश्चित किए बिना हथियार सौंपने से संबंधित है कि क्या उस व्यक्ति को कानूनी रूप से इसे रखने की अनुमति है।

कथित तौर पर पारेख और साहू को मौरिस के कार्यालय के आसपास उस समय देखा गया था जब एक लाइव फेसबुक सत्र के दौरान घोसालकर की हत्या हुई थी।

मामले में एफआईआर दर्ज करने वाली एमएचबी पुलिस घोसालकर और मौरिस दोनों के सहयोगियों और कर्मचारियों के अलावा पड़ोस के लोगों से भी इस दोहरे अपराध पर पूछताछ कर रही है, जिसने राजनीतिक हलकों को हिलाकर रख दिया है।

जिन पहलुओं की जांच की जा रही है उनमें राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता, मौरिस की गिरफ्तारी और कई महीनों तक जेल में बंद रहने के बाद पुरानी दुश्मनी शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.