logo-image

दिल्ली में स्नैचिंग मामले में दो रैपिडो राइडर गिरफ्तार

दिल्ली में स्नैचिंग मामले में दो रैपिडो राइडर गिरफ्तार

Updated on: 17 Jan 2024, 04:40 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में रैपिडो के लिए काम करने वाले दो राइडर्स को झपटमारी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपियों की पहचान करावल नगर इलाके के रहने वाले अमन (22) और पवन (21) के रूप में हुई है।

यह गिरफ्तारी तब हुई जब इंडसइंड बैंक जंगपुरा में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करने वाले शिकायतकर्ता अतुल तोमर ने बताया कि मंगलवार को वह अपने निजी काम के लिए कश्मीरी गेट इलाके में आया था।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मनोज कुमार मीणा ने कहा, रात करीब 1 बजे वह कश्मीरी गेट स्थित रिट्ज सिनेमा के सामने तैनात था। इसी दौरान दो लड़के मोटरसाइकिल पर उनके पास आये और उनसे बात करने लगे। बातचीत के दौरान अचानक मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे व्यक्ति ने मोबाइल फोन छीन लिया और मौके से भागने की कोशिश की।

पीड़ित ने तुरंत शोर मचा दिया। पीड़ित द्वारा शोर मचाने के चलते, आम जनता ने एक झपटमार को मोटरसाइकिल सहित पकड़ लिया, लेकिन पीछे बैठा व्यक्ति किसी तरह मौके से भागने में सफल रहा।

डीसीपी ने कहा, पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। तलाशी के दौरान आरोपी अमन के कब्जे से दो मोबाइल फोन बरामद हुए। इनमें से एक मोबाइल फोन पीड़ित का था। अमन के कब्जे से बरामद दूसरे मोबाइल फोन के बारे में उसने खुलासा किया कि यह उसे उसके सह-आरोपी पवन ने दिया था, जो मौके से भागने में सफल रहा।

नतीजतन, अमन की निशानदेही पर सह-अभियुक्तों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की गई।

डीसीपी ने कहा, पवन को भी कश्मीरी गेट के अग्रसैन पार्क से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ के दौरान, दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने पहले भी कश्मीरी गेट इलाके में इसी तरह के अपराध किए थे और सफल हुए थे, लेकिन इस बार, वे पुलिस टीम द्वारा पकड़ लिए गए।

डीसीपी ने कहा, आगे पता चला कि दोनों रैपिडो राइडर के रूप में काम करते थे लेकिन अपनी कमाई से असंतुष्ट थे और कर्ज के बोझ में भी दबे हुए थे। नतीजतन, उन दोनों ने अपनी आजीविका के लिए जल्दी पैसा कमाने और एक शानदार जीवन शैली जीने के लिए अपराध करना शुरू कर दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.