logo-image

दिल्ली से 2 नाबालिग लड़कियों को वेश्यावृत्ति के लिए तस्करी कर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर ले जाया गया, 4 गिरफ्तार

दिल्ली से 2 नाबालिग लड़कियों को वेश्यावृत्ति के लिए तस्करी कर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर ले जाया गया, 4 गिरफ्तार

Updated on: 08 Nov 2023, 01:25 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली की दो नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर लिया गया, उन्हें धोखे से आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में ले जाया गया और वेश्यावृत्ति में धकेल दिया गया, लेकिन मौका पाकर उनमें से एक लड़की भाग निकली और घिनौनी सच्चाई का खुलासा किया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

नाबालिग लड़की ने पुलिस से संपर्क किया और उन भयावहताओं के बारे में बताया जो उसे कैद में झेलनी पड़ीं।

पुलिस ने मामले के सिलसिले में 26 वर्षीय नूरजहां, 60 वर्षीय रंगपल्ली उर्फ ज्योति, 35 वर्षीय जहांगीर उर्फ काना और 38 वर्षीय अलाउद्दीन को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपायुक्त, शाहदरा, रोहित मीणा ने दो युवा पीड़ितों की दुर्दशा के परेशान करने वाले विवरण का खुलासा किया है, जिसमें कहा गया है कि लड़कियों में से एक के कष्टप्रद बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया था।

पीड़िता ने खुलासा किया कि नूरजहां, जो आरोपी जहांगीर की पत्‍नी है, अक्सर उनके घर आती थी, और लड़की की मां को उसकी बेटी को शहर से बाहर काम करने की अनुमति देने के लिए मनाती थी। हालांकि, उसने अपने भयावह इरादों को छुपाया।

अधिकारियों के अनुसार, पीड़ितों की झोपड़ी के करीब रहने वाली नूरजहां अंततः परिवार को अपनी बेटी और उसकी नाबालिग सहेली को अपने पति की देखभाल के लिए सौंपने के लिए मनाने में कामयाब रही।

जहांगीर, जिसका सीमापुरी इलाके में आपराधिक इतिहास है, दोनों लड़कियों को अनंतपुर ले गया जहां उन्हें एक अन्य महिला को सौंप दिया गया।

डीसीपी ने कहा, अनंतपुर में, पीड़ितों को कैद में रखा गया, कमरों में कैद रखा गया और उनकी इच्छा के विरुद्ध अवैध गतिविधियों में शामिल किया गया।

हालांकि, पीड़ित लड़कियों में से एक ने दृढ़ता से इन मांगों को मानने से इनकार कर दिया, अपने अपहरणकर्ताओं का बहादुरी से विरोध किया और लगातार अलार्म बजाती रही। डीसीपी ने कहा, फिर, एक दिन, उसने भागने का मौका जब्त कर लिया और दिल्ली वापस आ गई, जहां उसने अपने माता-पिता को अपने दर्दनाक अनुभव के बारे में बताया।

इसके बाद, माता-पिता ने पुलिस से मदद मांगने में कोई समय बर्बाद नहीं किया, जिसके बाद कानून की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

डीसीपी ने कहा, अपराधियों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम को इकट्ठा किया गया था।

जहांगीर का आपराधिक इतिहास बहुत बड़ा है, वह 28 मामलों में शामिल रहा है और उसे भगोड़ा अपराधी घोषित किया जा चुका है।

23 अगस्त को एक त्वरित ऑपरेशन में, पुलिस ने सबसे पहले नूरजहाँ के आवास पर छापा मारा और उसे सफलतापूर्वक पकड़ लिया।

अधिकारी ने कहा, इसके साथ ही, एक अन्य टीम अनंतपुर भेजी गई, जिसने पीड़ित लड़की की सहेली को बचाया, जिसे वेश्यावृत्ति में धकेल दिया गया था। उन्होंने बताया कि कई महीनों तक पुलिस ने लगातार छापेमारी की और अंततः इसमें शामिल सभी आरोपियों को पकड़ने में सफल रही।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.