logo-image

बंगाल के बनगांव में 1.23 करोड़ रुपये के सोने के साथ दो बांग्लादेशी गिरफ्तार

बंगाल के बनगांव में 1.23 करोड़ रुपये के सोने के साथ दो बांग्लादेशी गिरफ्तार

Updated on: 22 Oct 2023, 05:45 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने रविवार को बेनापोल-पेट्रापोल सीमा पर दो बांग्लादेशी नागरिकों को सोने की छड़ें और सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया।

बीएसएफ के पूर्वी कमान के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि जब्त किए गए तस्करी के सोने की बाजार कीमत लगभग 1.23 करोड़ रुपये है।

जानकारी के मुताबिक कोलकाता और ढाका के बीच चलने वाली एक अंतरराष्ट्रीय बस सेवा एजेंसी के एक वाहन को बेनापोल-पेट्रापोल सीमा पर चेक-पोस्ट के पास अनिवार्य जांच के लिए रोका गया था।

बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों ने खोजी कुत्तों के साथ बस के अंदर जांच शुरू की, तो बस की दो सीटों के नीचे से भारी मात्रा में सोने की छड़ें और बिस्कुट बरामद किए गए। पूछताछ के बाद दोनों बांग्लादेशी नागरिकों को बीएसएफ जवानों ने गिरफ्तार कर लिया।

लगभग महीने के भीतर यह दूसरी बार है जब बीएसएफ ने बनगांव उपमंडल के अंतर्गत भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्रों में भारी मात्रा में तस्करी का सोना जब्त किया है।

19 सितंबर को बीएसएफ जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले के बंगाण डिवीजन के अंतर्गत बगदा में भारत-बांग्लादेश सीमा पर लगभग 23 किलोग्राम तस्करी के सोने के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। जब्त किए गए सोने की खेप की कीमत लगभग 14 करोड़ रुपये थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.