logo-image

तृणमूल कांग्रेस असम में करेगी चार लोकसभा सीटों की मांग

तृणमूल कांग्रेस असम में करेगी चार लोकसभा सीटों की मांग

Updated on: 26 Dec 2023, 11:30 AM

गुवाहाटी:

तृणमूल कांग्रेस के असम अध्यक्ष रिपुन बोरा ने मंगलवार को कहा कि वे इंडिया ब्लॉक से राज्य में कम से कम चार लोकसभा सीटों की मांग करेंगे।

उन्होंने आईएएनएस को बताया कि पार्टी की नजर धुबरी, लखीमपुर, कोकराझार और करीमगंज लोकसभा सीटों पर है।

एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल धुबरी से सांसद हैं, जबकि पिछले आम चुनाव में लखीमपुर और करीमगंज लोकसभा सीटें भाजपा ने जीती थीं। भगवा पार्टी की सहयोगी यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) ने कोकराझार सीट जीती थी।

बोरा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस को राज्य के लोगों के बीच अच्छा समर्थन मिला है और वे इन चार सीटों पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

बोरा ने कहा, हम करीमगंज लोकसभा सीट के लिए आखिरी दम तक लड़ेंगे।

हालांकि, कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि वे राज्य में तृणमूल कांग्रेस को चार सीटें देने को तैयार नहीं हैं। करीमगंज लोकसभा सीट पर नामांकन के लिए कांग्रेस को पहले ही कई आवेदन मिल चुके हैं।

ऐसी अटकलें हैं कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख नेता सुष्मिता देव इंडिया ब्लॉक का प्रतिनिधित्व करते हुए करीमगंज सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।

बोरा ने कहा,“सुष्मिता देव हमारी पहली पसंद हैं। लेकिन यह कहना जल्दबाजी होगी. आइए देखें कि चीजें कैसे सामने आती हैं।”

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस ने भी दिमा हसाओ स्वायत्त परिषद चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारे हैं। बोरा ने कहा कि पहाड़ी जिले के लोग भाजपा की नीतियों से तंग आ चुके हैं और एक नए विकल्प के लिए वोट करना चाह रहे हैं।

“हमने दिमा हसाओ में मजबूत स्थिति हासिल कर ली है। बोरा ने कहा, हमें उम्मीद है कि चुनाव में अच्छे नतीजे आएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.