logo-image

सीएम शिंदे ने टोल-फ्री मुंबई कोस्टल रोड उत्तर-दक्षिण शाखा का किया उद्घाटन

सीएम शिंदे ने टोल-फ्री मुंबई कोस्टल रोड उत्तर-दक्षिण शाखा का किया उद्घाटन

Updated on: 11 Mar 2024, 02:25 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को मुंबई कोस्टल रोड प्रोजेक्ट के पहले चरण का उद्घाटन किया। बता दें कि यह परियोजना वर्ली-मरीन लाइन्स को उत्तर-दक्षिण शाखा से जोड़ेगी।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने रिबन काटकर इसका उद्घाटन किया। इसे मंगलवार से आम यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) द्वारा निर्मित शानदार नई सड़क में मालाबार हिल के नीचे चलने वाली दो सुरंग शामिल हैं। सरकार की घोषणा के बाद पूरे प्रोजेक्ट को मई 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा।

इसके चालू होने के बाद यात्रियों का समय बचेगा। जहां पहले एक घंटे लगते थे, वहीं अब वो महज 10 मिनट में ही अपनी यात्रा पूरी कर सकेंगे। इससे यात्रियों का समय के साथ-साथ ईंधन भी बचेगा और आने वाले दिनों में इसके दायरे को वर्ली से दहिसर तक बढ़ाया जाएगा।

एमसीआर का निर्माण बृहन्मुंबई नगर निगम द्वारा किया गया है। इसके अलावा बृहन्मुंबई की ओर से कई तरह की पहलें की गई हैं। राज्य सरकार और नागरिक प्रशासन के निर्णय के अनुसार, सुचारू टोल-फ्री सवारी के अलावा, कई सुविधाएं दी गई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.