logo-image

बंगाल के मुर्शिदाबाद में अवैध रूप से आने के आरोप में तीन बांग्लादेशी गिरफ्तार

बंगाल के मुर्शिदाबाद में अवैध रूप से आने के आरोप में तीन बांग्लादेशी गिरफ्तार

Updated on: 26 Nov 2023, 04:50 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास एक गांव से तीन अवैध अप्रवासियों को गिरफ्तार किया गया है। बंगाल पुलिस ने रविवार को ये जानकारी दी।

उन्हें मुर्शिदाबाद के रानीतला पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कमरपारा गांव से गिरफ्तार किया गया।

रविवार की सुबह ग्रामीणों ने क्षेत्र में घूम रहे तीन अज्ञात लोगों को देखा। उनके हाव-भाव से संदेह होने पर पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने उन्हें रोक लिया और पूछताछ के दौरान पता चला कि वे सभी बांग्लादेशी हैं, जो जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर कंटीली बाड़ को पार कर अवैध रूप से दाखिल हुए थे। इनमें से किसी के पास भी भारत आने के लिए वैध दस्तावेज़ या कागजात नहीं थे।

गिरफ्तार किए गए तीन लोगों की पहचान जालेम शेख, नूर आलम और ईरान शेख के रूप में की गई है। ये सभी बांग्लादेश के राजसाही के रहने वाले हैं। उनके पास से चार सिम कार्ड बरामद किए गए।

पुलिस ने उन्हें अवैध अप्रवास और आपराधिक साजिश के आरोप के तहत गिरफ्तार किया है। पुलिस अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के कारणों का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.