logo-image

विपक्षी उम्मीदवार के खिलाफ निराधार आरोप लगाने को लेकर शशि थरूर को चुनाव आयोग की चेतावनी

विपक्षी उम्मीदवार के खिलाफ निराधार आरोप लगाने को लेकर शशि थरूर को चुनाव आयोग की चेतावनी

Updated on: 15 Apr 2024, 11:25 AM

तिरुवनंतपुरम:

तिरुवनंतपुरम में चुनाव अधिकारी ने मौजूदा कांग्रेस सांसद शशि थरूर को अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ चुनाव प्रचार के दौरान असत्यापित आरोप नहीं लगाने को कहा है।

चेतावनी 6 अप्रैल को भाजपा नेता जे.आर. पद्मकुमार द्वारा दायर की गई शिकायत के बाद आई है।

शिकायत में कहा गया था कि थरूर ने एक टेलीविजन समाचार चैनल पर एक साक्षात्कार कार्यक्रम के दौरान निराधार आरोप लगाए थे। कार्यक्रम में थरूर ने राजीव चंद्रशेखर पर वोट के लिए मतदाताओं और धार्मिक नेताओं को पैसे की पेशकश करने का आरोप लगाया था।

थरूर के खिलाफ एनडीए कनवीनर वी.वी. राजेश द्वारा एक और शिकायत दर्ज की गई थी। बताया गया कि थरूर ने साक्षात्कार में चंद्रशेखर को बदनाम करने के लिए झूठे और तुच्छ बयान दिए।

चुनाव आयोग के नोडल अधिकारी ने कहा: “थरूर को आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन में भविष्य में निराधार आरोप न लगाने की सख्त चेतावनी दी गई है। मीडिया चैनल को यह भी निर्देश दिया गया है कि जब तक एमसीसी लागू है तब तक साक्षात्कार के विवादित हिस्से का प्रसारण न करे। उन्हें एमसीसी लागू रहने तक साक्षात्कार के विवादित हिस्से के किसी अन्य प्रकार के प्रकाशन को हटाने/रोकने का भी निर्देश दिया जाता है।

केरल में 26 अप्रैल को 20 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है। तिरुवनंतपुरम सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है। यहां से थरूर, चंद्रशेखर और पूर्व सांसद और अनुभवी सीपीआई उम्मीदवार पन्नियन रवींद्रन मैदान में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.