logo-image

ऑस्ट्रेलिया में ट्रैकिंग के दौरान तेलुगु डॉक्टर की मौत

ऑस्ट्रेलिया में ट्रैकिंग के दौरान तेलुगु डॉक्टर की मौत

Updated on: 09 Mar 2024, 02:50 PM

विजयवाड़ा:

आंध्र प्रदेश की रहने वाली एक महिला डॉक्टर ऑस्ट्रेलिया में पहाड़ी पर चढ़ते हुए घाटी में गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

महिला डॉक्टर का नाम वेमुरु उज्जवला है जो मूल रूप से आंध्र प्रदेश की कृष्णा जिले की रहने वाली थी। वो महज 23 साल की थी। उज्जवला अपने दोस्तों के साथ ब्रिस्बेन के एक अस्पताल में प्रैक्टिस कर रही थी।

परिवार के मुताबिक, मृतक के पार्थिव शरीर को शनिवार को आंध्र प्रदेश लाया जाएगा। वहीं, मृतक का अंतिम संस्कार उन्गुटुरु मंडल में एलुकापाडु गांव में किया जाएगा।

बॉन्ड यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई खत्म करने के बाद उज्जवला रॉयल ब्रिस्बेन और महिला अस्पताल में प्रैक्टिस कर रही थी।

वहीं, परिजनों ने कहा कि उज्जवला का बचपन का सपना था कि वो बड़ी होकर डॉक्टर बने। कुछ दिनों में वो पोस्ट ग्रेजुएशन में भी दाखिला लेने वाली थी, लेकिन इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना का शिकार होकर वो अपनी जान गंवा बैठी।

उज्जवला अपने दोस्तों के साथ गोल्ड कोस्ट हिंटरलैंड में लैमिंगटन नेशनल पार्क में यानबाकूची फॉल्स के पास ट्रैकिंग कर रही थी, तभी वो इस हादसे का शिकार हो गई।

दरअसल, यह दुर्घटना तब हुई, जब उज्जवला का कैमरा गिर गया और वो उसे उठाने की कोशिश कर रही थी। इस बीच 20 मीटर गहरी खाई में वो गिर गई। रेस्क्यू टीम को शव को प्राप्त करने में 6 घंटे से भी अधिक का समय लगा।

उज्वला के माता-पिता, वेमुरु वेंकटेश्वर राव और वेमुरु मैथिली कई साल पहले ऑस्ट्रेलिया में सैटल हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.