logo-image

एलन मस्क ने कहा, भारत में टेस्ला का प्रवेश स्वाभाविक प्रगति

एलन मस्क ने कहा, भारत में टेस्ला का प्रवेश स्वाभाविक प्रगति

Updated on: 09 Apr 2024, 05:00 PM

नई दिल्ली:

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का कहना है कि भारत में टेस्ला का प्रवेश एक स्वाभाविक बात (नेचुरल प्रोग्रेशन) है। देश इस परिवर्तन के लिए तैयार है। मस्क का ये बयान भारतीय बाजार में टेस्ला की एंट्री का एक बड़ा संकेत है।

नोर्गेस बैंक इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट के सीईओ निकोलाई टैंगेन के साथ अपने एक्स पर स्पेसेस मीटिंग में एलन मस्क ने कहा, भारत में टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराना एक स्वाभाविक प्रगति है।

सभी वाहन इलेक्ट्रिक हो जाएंगे और यह सिर्फ समय की बात है। अन्य देशों की तरह, जिन्होंने ईवी को अपनाया है, भारत में भी अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक कारें होनी चाहिए।

पिछले हफ्ते रिपोर्ट सामने आई थी कि इलेक्ट्रिक कार कंपनी भारत में 2-3 अरब डॉलर का ईवी प्लांट स्थापित करने के लिए जगह की तलाश के लिए विशेषज्ञों की एक टीम भेज रही है।

कथित तौर पर गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु ईवी विनिर्माण शुरू करने और उन्हें निर्यात करने के कंपनी के एजेंडे में टॉप पर हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने ई-मोबिलिटी सेक्टर में निवेश के लिए देश में अवसर तलाशने के लिए एलन मस्क को आमंत्रित किया था।

उद्योग विशेषज्ञों ने इस बात पर जोर दिया कि मेक इन इंडिया पहल के साथ-साथ ईवी बैटरी विनिर्माण में वृद्धि से विनिर्माण लागत कम होगी और देश में ईवी बिक्री को बढ़ावा मिलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.