logo-image

तमिल अभिनेता व पूर्व सांसद शरथ कुमार के एनडीए में शामिल होने व तिरुनेलवेली से चुनाव लड़ने की संभावना

तमिल अभिनेता व पूर्व सांसद शरथ कुमार के एनडीए में शामिल होने व तिरुनेलवेली से चुनाव लड़ने की संभावना

Updated on: 08 Feb 2024, 10:55 AM

चेन्नई:

लोकप्रिय तमिल अभिनेता और ऑल इंडिया समथुवा मक्कल काची (एआईएसएमके) के संस्थापक अध्यक्ष आर. शरथ कुमार के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की संभावना है।

तमिलनाडु भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार, शरथ कुमार के साथ चर्चा अंतिम चरण में है और यदि वह एनडीए में शामिल होते हैं, तो अभिनेता राजनेता को पूरी संभावना है कि उन्हें तिरुनेलवेली लोकसभा सीट से टिकट दिया जाएगा।

गौरतलब है कि शरथ कुमार ने 1998 में डीएमके के टिकट पर तिरुनेलवेली निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। उन्हें 2001 में डीएमके द्वारा राज्यसभा सदस्य बनाया गया था।

2006 में, शरथ कुमार और उनकी पत्नी, अभिनेता व राजनीतिज्ञ राधिका शरथ कुमार अन्नाद्रमुक में शामिल हुए। लेक‍िन कछ वर्षों के बाद एआईएडीएमके ने राधिका को निष्कासित कर दिया, इसके बाद 2011 में अपनी खुद की पार्टी (एआईएसएमके) बनाने के बीच शरथ कुमार ने भी पार्टी छोड़ दी।

शरथ कुमार ने अपनी पार्टी के टिकट पर तेनकासी से चुनाव लड़ा और चुनाव जीता।

2021 के विधानसभा चुनावों में, शरथ कुमार ने तमिल सुपरस्टार, कमल हासन के राजनीतिक संगठन, मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए।

गौरतलब हैै क‍ि एआईएडीएमके द्वारा भाजपा के साथ संबंध तोड़ने के बाद, भगवा दल छोटे दलों के साथ गठबंधन की तलाश कर रहा है और साथ ही एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में फिर से शामिल होने के विकल्प खुले रखे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.