logo-image

आरआरआर, कंतारा, सीता रामम, केजीएफ: चैप्टर 2 ने एसआईआईएमए में मचायी धूम 

आरआरआर, कंतारा, सीता रामम, केजीएफ: चैप्टर 2 ने एसआईआईएमए में मचायी धूम 

Updated on: 16 Sep 2023, 04:30 PM

नई दिल्ली:

साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स (एसआईआईएमए) का समापन हो गया है। इसमें आरआरआर, सीता रामम, 777 चार्ली, कांतारा और केजीएफ : चैप्टर 2 ने धूम मचा दी है।

अवॉर्ड शो दुबई में 15-16 सितंबर तक चला, जिसमें फर्स्ट नाइट तेलुगु और कन्नड़ कैटेगिरीज में विजेताओं की घोषणा की गई और सेकंड नाइट में तमिल और मलयालम कैटेगिरीज में विजेताओं की घोषणा हुई।

एसआईआईएमए सभी चार भाषाओं: तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में साउथ इंडियन सिनेमा की कलात्मकता का सम्मान करने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पाने के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करता है।

साउथ सिनेमा ने जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, रूस, इंडोनेशिया और तुर्की जैसे अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बढ़त बनानी शुरू कर दी, जिसका मुख्य कारण 90 के दशक की शुरुआत में सुपरस्टार रजनीकांत का आकर्षण था।

2015 में निर्देशक एसएस. राजमौली की तेलुगु एपिक फ्रेंचाइजी बाहुबली के साथ कुछ प्रमुख प्रगति हुई। फिर, 2022 में आरआरआर ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

सबसे बड़े पुरस्कार फिल्म सीता रामम, आरआरआर, कंतारा, मेजर, 777 चार्ली और केजीएफ : चैप्टर 2 को मिले।

तेलुगु कैटेगिरी में, सबसे बड़ा कंपटिशन आरआरआर और सीता रामम के बीच था, जिसमें सीता रामम ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म की कैटेगिरी में अवॉर्ड जीता। आरआरआर ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड जीता।

आरआरआर ने 11 से ज्यादा नोमिनेशन के साथ तेलुगु दौड़ में नेतृत्व किया, जबकि सीता रामम ने 10 से ज्यादा नोमिनेशन के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा की।

इसके बाद आठ से अधिक पुरस्कारों के साथ डीजे टिल्लू, छह के साथ मेजर, पांच के साथ कार्तिकेय 2, भीमला नायक और धमाका, चार के साथ सरकारु वारी पाटा, बिम्बिसार और अशोक वनमलो अर्जुन कल्याणम, तीन के साथ यशोदा, हिट: द सेकेंड केस, विराता पर्वम और दो पुरस्कारों के साथ मसूदा का नंबर आया।

कन्नड़ कैटेगिरी में केजीएफ : चैप्टर 2 कांतारा के साथ 11 नोमिनेशन्स के साथ दौड़ में सबसे आगे रही।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.