logo-image

ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा राजा शिवाजी का निर्देशन करेंगे रितेश देशमुख

ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा राजा शिवाजी का निर्देशन करेंगे रितेश देशमुख

Updated on: 19 Feb 2024, 04:10 PM

मुंबई:

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर एक घोषणा करते हुए कहा गया कि एक्‍टर रितेश देशमुख ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा राजा शिवाजी के निर्देशन के साथ उसमें अभिनय भी करेंगे।

रितेश ने कहा, छत्रपति शिवाजी महाराज महज एक ऐतिहासिक शख्सियत नहीं हैं, वह एक भावना हैं, वीरता की एक कालजयी गाथा हैं और आशा की एक किरण हैं, जिसने साढ़े तीन शताब्दियों से अधिक समय से दिलों को रोशन किया है।

उन्होंने कहा कि उनकी गहरी आकांक्षा हमेशा सिनेमा में छत्रपति शिवाजी महाराज की विस्मयकारी यात्रा को अमर बनाने की रही है।

महाकाव्य में एक लड़के के उदय को दिखाया गया है, जिसने अजेय को चुनौती दी, स्वराज्य की लौ को प्रज्वलित किया। जिसके साहस की कोई सीमा नहीं थी, उसने न केवल भूमि पर शासन किया, उसने दिलों को भी जीत लिया, और राजा शिवाजी की प्यारी उपाधि अर्जित की। ”

जियो स्टूडियोज और मुंबई फिल्म कंपनी इस फिल्म के लिए एक साथ आए हैं, जो एक युवा शिवाजी की यात्रा को जीवंत करती है, जिन्होंने शक्तिशाली शक्तियों के खिलाफ विद्रोह किया और आगे चलकर श्रद्धेय राजा शिवाजी बने और स्वराज्य की स्थापना की।

निर्माता जेनेलिया देशमुख ने कहा, “श्री छत्रपति शिवाजी महाराज के महाकाव्य जीवन को सेल्युलाइड पर लाना हमारा लंबे समय से जुनून रहा है। हम एक महान खोज पर निकले हैं, न केवल एक फिल्म का निर्माण करने के लिए, बल्कि एक कथा सूत्र बुनने के लिए जो हमारी संस्कृति और इतिहास की टेपेस्ट्री को समृद्ध करता है। राजा शिवाजी हमारा सबसे बड़ा सपना है।

महाकाव्य गाथा जो हिंदी और मराठी में होगी, उसका संगीत उस्ताद अजय-अतुल द्वारा तैयार किया जाएगा, सिनेमैटोग्राफी संतोष सिवन की होगी।

राजा शिवाजी के साउंडट्रैक की रचना पर अपनी भावनाओं को शेयर करते हुए प्रशंसित संगीत जोड़ी अजय-अतुल ने कहा, “दशकों बाद भी इस धरती पर एक ही राजा है जिसकी मौजूदगी हमारे दिलों हमेशा जिंदा रहती है। हम उत्साहित हैं क्योंकि उनकी वीरता की कहानी और उनके कौशल का रोमांच इस सिनेमाई प्रयास के माध्यम से विश्व स्तर पर गूंजने के लिए तैयार है।

आगे कहा, किसी भी कलाकार के लिए हमारे राजा की विरासत में योगदान करने में सक्षम होना बेहद गर्व की बात है। इसका हिस्सा बनने का यह सुनहरा अवसर पाकर हम खुद को बहुत भाग्यशाली मानते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.