logo-image

राजस्थान : पूर्व कांग्रेस विधायक को जान से मारने की धमकी वाला मेल भेजने पर एक गिरफ्तार

राजस्थान : पूर्व कांग्रेस विधायक को जान से मारने की धमकी वाला मेल भेजने पर एक गिरफ्तार

Updated on: 23 Apr 2024, 10:25 PM

जयपुर:

राजस्थान पुलिस ने मंगलवार को पूर्व कांग्रेस विधायक अमीन खान की आधिकारिक ईमेल आईडी पर जान से मारने की धमकी भेजने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

बाड़मेर के एसपी नरेंद्र सिंह मीना ने कहा कि अमीन खान के भतीजे से शिकायत मिलने के बाद एक पुलिस टीम को अलर्ट पर रखा गया था। आरोप लगाया गया था कि उसके चाचा को ईमेल के जरिए जान से मारने की धमकी मिली है।

पुलिस ने उस खाते को स्कैन किया जहां से खान को मेल भेजा गया था और पारसमल जाट नामक व्यक्ति पर नजर रखी गई, जिसने कथित तौर पर शिव के पूर्व कांग्रेस विधायक को जान से मारने की धमकी भेजी थी।

बाड़मेर एसपी ने लोगों से सोशल मीडिया पर कोई भी संदेश पोस्ट करने से बचने की अपील की, जिससे कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा हो सकती है। उन्होंने कहा कि मानदंडों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

दिग्गज कांग्रेस नेता को मंगलवार दोपहर उनकी आधिकारिक ईमेल आईडी पर जान से मारने की धमकी मिली, जिसमें लिखा था: आपको मौत की अग्रिम बधाई, अमीन खान।

इस बीच, खान ने मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए पुलिस को धन्यवाद दिया और लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की।

उन्होंने कहा, चुनाव आएंगे और जाएंगे, लेकिन थार का सौहार्द्र हमेशा बरकरार रहना चाहिए।

कुछ सूत्रों ने दावा किया कि खान को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई थी क्योंकि ऐसी अटकलें हैं कि वह बाड़मेर लोकसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार रवींद्र सिंह भाटी का समर्थन कर सकते हैं, जिससे कांग्रेस उम्मीदवार उमेदाराम बेनीवाल की संभावनाएं कम हो जाएंगी, जो चुनाव से कुछ दिन पहले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.